अपने हक में वोट लामबंद करने में जुटी एसोसिएशन

गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी की नान टीचिग कर्मचारियों के चुनाव नजदीक आते ही एसोसिएशन ने कर्मचारियों तक अपनी उपलब्धियां पहुंचाने के प्रयास में जुट गई है

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 05:51 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 05:51 PM (IST)
अपने हक में वोट लामबंद करने में जुटी एसोसिएशन
अपने हक में वोट लामबंद करने में जुटी एसोसिएशन

जागरण संवाददाता, अमृतसर

गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी की नान टीचिग कर्मचारियों के चुनाव नजदीक आते ही एसोसिएशन ने कर्मचारियों तक अपनी उपलब्धियां पहुंचाने के प्रयास में जुट गई है। इसकी शुरुआत बुधवार को जीएनडीयू नान टीचिग इंप्लाइज एसोसिएशन ने की ओर एडमिन ब्लाक के सामने जरनल बाडी की बैठक बुलाई। मीटिग के दौरान प्रधान और महासचिव ने पिछले एक साल में किए गए अपने कामों का गुणगान किया और साथ ही आने वाले चुनावों में फिर से कमर कसने के लिए तैयार रहने का इशारा किया। इस दौरान एसोसिएशन की प्रधान हरविदर कौर ने कहा कि उनकी ओर से निगरान ग्रेड-2 और निजी सहायक ग्रेड-2 की पेंडिग प्रमोशन को खत्म करवाया गया है। इसके साथ ही महिला कर्मचारियों के लिए कामन रूम की व्यवस्था करवाई गई। साल 2015 से बाद भर्ती हुए कर्मचारियों के प्रोविजन पीरियड को नौकरी में शामिल करवाया गया। सरकार के नियमों के मुताबिक प्रमोशन के लिए कर्मचारियों का अनुभव का समय कम करने जैसे काम करवाए गए है। वहीं महासचिव रजनीश भारद्वाज ने कहा कि यह साल एसोसिएशन के लिए परीक्षा वाला रहा है। उन्होंने बताया कि अभी तक पांच एआर, सात निगरान, दो निजी सहायक, एक सीनियर स्केल स्टेनो ग्राफर, एक सीनियर सहायक सहित तीन अन्य कर्मचारी प्रमोशन लेकर दफ्तरों में काम कर रहे हैं। बहुत ही जल्द अन्य केडर में भी प्रमोशन होगा।

उन्होंने कहा कि आजतक किसी भी एसोसिएशन ने क्वार्टरों में रहते कर्मचारियों की समस्या की तरफ ध्यान नहीं दिया था। मगर उनकी एसोसिएशन ने एनडी बलाक की सड़क, जोकि कभी भी नहीं बनी थी। उसका काम करवाया गया। इसी तरह एनपीएस कर्मचारियों की 25 प्रतिशत रकम उनके खातों में ट्रांसफर करवाई गई। एडमिन ब्लाक में लिफ्ट लगवाई गई। वहीं कहा कि भविष्य में भी लगातार काम जारी रहेंगे। जिसमें मुख्य तौर पर सी-क्लास कर्मचारियों के लिए टाइप टेस्ट भी जल्दी करवाया जाएगा। नए स्केल में तरस के आधार पर भर्ती की फाइल भी क्लियर करवाई जा रही है। इस मौके पर जगीर सिंह, कंवलजीत कुमार, सुखविदर सिंह बराड़, कुलजिदर सिंह, हरपाल सिंह, सुखवंत सिंह, मोहनदीप सिंह, रुप चंद, गुरप्रीत सिंह, शाम लाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी