कॉमेडी के साथ सामाजिक जिम्मेवारियों से भी अवगत करवाना जरुरी: सिद्धू

अमृतसर समाज में बहुत से विषय हैं, जिन्हें आज तक फिल्मों में दिखाया नहीं गया है। पुराने पंजाब या विवाह के विषय व कॉमेडी पर आधारित कुछ दिनों में फिल्में तैयार करके समाज को दिखाई जा रही हैं। वर्तमान में अधिकतर फिल्मों को कॉमेडी के आधार पर बनाने पर सवाल किया जाता है, तो जवाब मिलता है कि भागदौड़ वाली ¨जदगी में हंसना भी जरूरी है। गुरु नगरी में मंगलवार को पहुंचे अदाकार दीप सिद्धू ने अपने दिल का दर्द बयान करते हुए आजकल बनने वाली पंजाबी फिल्मों पर कटाक्ष किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 09:22 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 12:58 AM (IST)
कॉमेडी के साथ सामाजिक जिम्मेवारियों से भी अवगत करवाना जरुरी: सिद्धू
कॉमेडी के साथ सामाजिक जिम्मेवारियों से भी अवगत करवाना जरुरी: सिद्धू

हरदीप रंधावा, अमृतसर

समाज में बहुत से विषय हैं, जिन्हें आज तक फिल्मों में दिखाया नहीं गया है। पुराने पंजाब या विवाह के विषय व कॉमेडी पर आधारित कुछ दिनों में फिल्में तैयार करके समाज को दिखाई जा रही हैं। वर्तमान में अधिकतर फिल्मों को कॉमेडी के आधार पर बनाने पर सवाल किया जाता है, तो जवाब मिलता है कि भागदौड़ वाली ¨जदगी में हंसना भी जरूरी है। गुरु नगरी में मंगलवार को पहुंचे अदाकार दीप सिद्धू ने अपने दिल का दर्द बयान करते हुए आजकल बनने वाली पंजाबी फिल्मों पर कटाक्ष किया। नवंबर 23 को रिलीज होने वाली अपनी नई पंजाबी फिल्म रंग पंजाब की प्रमोशन करने के लिए वह अपनी साथी अदाकारा रीना राए के साथ गुरु नगरी पहुंचे थे। भ्रष्टाचार व नशाखोरी को मिटाना है मकसद

पंजाब का इतिहास उतार-चढ़ावों से भरपूर रहा है। वर्तमान समय में फैले भ्रष्टाचार व नशाखोरी में भटका हुआ नौजवान वर्ग अपने पंजाब की अमीर विरासत को भूल चुका है। उसे भ्रष्टाचार व नशाखोरी से निकालने का •िाम्मा सिनेमा ने बाखूबी उठा लिया है, जिसके तहत बदलाव की लहर लाने के लिए पंजाबी फिल्म रंग पंजाब का निर्माण किया गया है। रंग पंजाब की कहानी में अच्छाई और बुराई की लड़ाई में अच्छाई को जाहिर करने का फैसला लिया गया है। समाज में हर रोज अपने इर्द-गिर्द हो रहे गलत कामों को दिखाने की कोशिश की गई है, जिसमें राजनीति, प्रशासनिक दिक्कतें, नशाखोरी और अपराध को केंद्रित किया गया है। अदाकार रीना राय ने बताया रंग पंजाब में दीप सिद्धू सहित पूरी टीम के साथ काम करके उन्हें बहुत कुछ सीखने का मौका मिला है।

फिल्म युवा पीढ़ी के लिए होगी संदेशात्मक

दीप सिद्धू के मुताबिक पंजाबी फिल्म एक्शन, ड्रामा, रोमांस और एक ²ढ़ और उचित संदेशात्मक है, जो युवा पीढ़ी को नई दशा व दिशा देगी। उम्मीद करते हैं की यह संदेश लोगों तक पहुंचा पाएंगे समाज को दीमक की तरह चाट रही बुराइयों के विरुद्ध खड़े होने के लिए युवाओं को उत्साहित करेगी।

chat bot
आपका साथी