रेड क्रास भवन में शादी समारोह के लिए पहुंचे 25 आवेदन

कोरोना के बढ़ते केसों के चलते पंजाब सरकार ने रात का क‌र्फ्यू लगा रखा है। ऐसे में नई गाइडलाइन के मुताबिक 10 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा करने के लिए मंजूरी लेनी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:15 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:15 AM (IST)
रेड क्रास भवन में शादी समारोह के लिए पहुंचे 25 आवेदन
रेड क्रास भवन में शादी समारोह के लिए पहुंचे 25 आवेदन

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कोरोना के बढ़ते केसों के चलते पंजाब सरकार ने रात का क‌र्फ्यू लगा रखा है। ऐसे में नई गाइडलाइन के मुताबिक 10 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा करने के लिए मंजूरी लेनी पड़ रही है। इसी महीने 25 अप्रैल से शादी का सीजन है और लगातार तीन दिन तक यह सीजन चलने वाला है। ऐसे में लोग परमिशन लेने के लिए रेडक्रास दफ्तर स्थित बनाए गए कंट्रोल रूम में पहुंच रहे है। वीरवार को करीब 25 लोग शादी समारोह में समागम में 10 से ज्यादा लोगों को शामिल करने की मंजूरी लेने पहुंचे, लेकिन उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया। सवा चार बजे के करीब रेड क्रास भवन परिसर में खड़े लोग अधिकारियों के आने का इंतजार करते रहे, लेकिन पांच बजे तक वहां कोई भी नहीं पहुंचा था। लोगों का कहना था कि पंजाब सरकार ने नई गाइडलाइन जारी करके उनके लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। लोगों ने कहा कि सरकार ने कंट्रोल रूम तो बना दिया गया है, लेकिन वहां कई-कई घंटे इंतजार करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार को आदेश जारी करने से पहले लोगों के बारे भी सोचना चाहिए। केमिस्ट एसो. ने गोशाला में बीमार गायों के लिए भेंट की दवाइयां

श्री रामतीर्थ स्थित बाबा भौड़ेवाला गोला समिति द्वारा निस्वार्थ भाव से गोसेवा की जा रही है। पंजाब केमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान सुरिदर दुग्गल ने गायों के लिए निशुल्क दवाएं दीं। उन्होंने कहा कि वह बीमार गायों के उपचार में हर तरह की दवा देने को तैयार हैं। समिति के प्रधान ताराचंद शर्मा ने कहा कि गोाला समिति बेसहारा गायों की सेवा में लगातार तत्पर है, पर वर्तमान में सबसे बड़ा संकट तूड़ी का है। प्रतिमाह छह सौ क्विंटल तूड़ी की दरकार रहती है। एक क्विंटल तूड़ी 300 रुपये में मिलती है। गर्मी में अक्सर ऐसी समस्या आन खड़ी होती है। गोशाला में 600 से अधिक गायें हैं। ऐसे में दानी सज्जनों से अपील है कि वे गायों के लिए तूड़ी का प्रबंध करवाने के लिए योगदान दें। इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ता राजिदर शर्मा, राजू, हर्ष आनंद, पवन आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी