धर्म सिंह मार्केट में बिना नक्शे के हो रहे निर्माण को गिराया

नगर निगम के एमटीपी विभाग ने सोमवार सुबह धर्म सिंह मार्केट के नजदीक पुरानी मार्केट में बिना नक्शा बनाई जा रही एक दुकान के लैंटर के कुछ हिस्से को गिरा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:00 AM (IST)
धर्म सिंह मार्केट में बिना नक्शे के हो रहे निर्माण को गिराया
धर्म सिंह मार्केट में बिना नक्शे के हो रहे निर्माण को गिराया

जागरण संवाददाता, अमृतसर: नगर निगम के एमटीपी विभाग ने सोमवार सुबह धर्म सिंह मार्केट के नजदीक पुरानी मार्केट में बिना नक्शा बनाई जा रही एक दुकान के लैंटर के कुछ हिस्से को गिरा दिया। इंस्पेक्टर परमजीत सिंह की अध्यक्षता में विभाग ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि विभाग को शिकायत मिली थी कि उक्त स्थल पर अवैध तौर पर इमारत का निर्माण किया जा रहा है। जिसके बाद विभाग ने कार्रवाई की है। दूसरी तरफ ईस्ट मोहन नगर में सडक साइड पर हुए टेंपरेरी निर्माण पर भी निगम ने जेसीबी चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया। एस्टेट विभाग के सुपरिंटेंडेंट धर्मेंद्रजीत सिंह के नेतृत्व मे पहुंची टीम से निर्माणकर्ताओं की बहस भी हुई, पर उन्होंने इसकी परवाह किए बिना निर्माण को ध्वस्त कर दिया और चेतावनी दी कि अगर दोबारा निर्माण किया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मकान गिराने की शिकायत की जांच करेगी एसआइटी

उधर अनुसूचित जाति आयोग कमीशन पंजाब के मेंबर राजकुमार हंस और दीपक कुमार ने गांव भुल्लर तहसील अजनाला का दौरा करने के लिए पहुंचे। उन्हें लाभ सिंह निवासी अजनाला ने शिकायत दी थी कि उसके रिहायशी मकान को ही गिरा दिया गया है। मेंबरों ने पीड़ित के साथ बातचीत की और उनसे सारी कहानी सुनी, जिसके बाद दो मेंबरी एसआइटी का गठन कर दिया जो इस मामले की गंभीरता के साथ जांच करेंगी। एसआइटी में नायब तहसीलदार लोपोके और डीएसपी अजनाला को एसआईटी में शामिल किया गया है। उन्हें हिदायत की गई है कि वह शिकायत की जांच करके 29 अप्रैल तक कमीशन को रिपोर्ट पेश करे। इस मौके पर जिला सामाजिक अधिकारी सुखविदर सिंह घुम्मन, नायब तहसीलदार लोपोके, डीएसपी अजनाला और एसएचओ लोपोके मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी