बच्चों को सरकारी स्कूल में दाखिल करवाने के लिए अभिभावकों को करें प्रेरित : तुली

सरकारी स्कूलों में दाखिले मुहिम को और तेज करने के लिए डीईओ एलिमेंट्री सुशील तुली ने कई स्कूलों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल कैंपस में अध्यापकों की ओर से चलाई जा रही आनलाइन कक्षाओं को देखा और संतुष्टि जाहिर की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:33 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:33 PM (IST)
बच्चों को सरकारी स्कूल में दाखिल करवाने के लिए अभिभावकों को करें प्रेरित : तुली
बच्चों को सरकारी स्कूल में दाखिल करवाने के लिए अभिभावकों को करें प्रेरित : तुली

संवाद सहयोगी, अमृतसर : सरकारी स्कूलों में दाखिले मुहिम को और तेज करने के लिए डीईओ एलिमेंट्री सुशील तुली ने कई स्कूलों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल कैंपस में अध्यापकों की ओर से चलाई जा रही आनलाइन कक्षाओं को देखा और संतुष्टि जाहिर की। इस अवसर पर तुली ने अभिभावकों से भी बातचीत की। उन्होंने शिक्षण कैलेंडर को रिलीज किया।

तुली ने स्कूल अध्यापकों को अपील करते हुए कहा कि वे अभिभावकों से सीधे बातचीत कर उन्हें अपने बच्चे सरकारी स्कूलों में एडमिशन करवाने के लिए प्रेरित करे। अध्यापकों का कामकाज संतोषजनक है। काफी संख्या में विद्यार्थी निजी स्कूल छोड़कर सरकारी स्कूलों में दाखिल हो गए है। तुली ने सरकारी एलिमेंट्री स्कूल उच्चा किला, कोटली सक्कि्या वाली, मीराकोट कला, व केंद्रीय जेल स्कूल में पहुंचे वहां पर उन्होंने अध्यापकों को एजूकेशन की बारीकियों से अवगत करवाया। इस अवसर पर गुरसेवक सिंह, सुखजिदर सिंह आदि मौजूद थे।

ब्लाक अमृतसर टू ने अपने रिकार्ड को ब्रेक किया

ब्लाक एजूकेशन अमृतसर टू ने पिछले साल अपने द्वारा सरकारी स्कूलों में सर्वाधिक दाखिल किए विद्यार्थियों की संख्या के रिकार्ड को ब्रेक कर दिया है। अब तक कुल 12 हजार 28 विद्यार्थी ब्लाक टू के सरकारी प्राइमरी स्कूलों में दाखिल हो गए हैं। इस बात की जानकारी बीईओ अमृतसर टू चंद्र प्रकाश शर्मा ने दी। चंद्र प्रकाश शर्मा ने कहा कि अध्यापकों की कड़ी मेहनत के कारण ही यह लक्ष्य साधने में सफलता हासिल हुई है।

chat bot
आपका साथी