बालों में कंघी कराने से मना किया तो मां ने सात साल की बेटी को मार डाला, अमृतसर की घटना

अमृतसर में एक महिला ने बेटी की हत्‍या कर दी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
Publish Date:Tue, 22 Sep 2020 12:15 PM (IST) Author: Sunil Kumar Jha

अमृतसर, जेएनएन। यहां एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक महिला अपनी सात साल क बेटी के बालों में कंघी करना चाहती थी। बच्‍ची नखरे करने लगी और कंघी करने से मना कर दिया। इस पर महिला को गुस्‍सा आ गया और उसकी बच्‍ची गला दबाकर और तेजधार हथियार से काट कर मार डाला। इसके बाद उसने बच्‍ची के शव को घर के छत पर ले जाकर जलाने की कोशिश की।  इसके बाद उसने अधजली लाश को प्‍लास्टिक बैग में डालकर छप्‍पर (छोटे तालाब) के पास फेंक दिया। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना लोपोके स्थित ख्याला काला गांव की है। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, ख्याला खुर्द में हरप्रीत कौर नामक की महिला ने घर में ही अपनी सात साल की बेटी की हत्‍या कर दी। उसने मासूम बच्ची को हरा दिया और उसके शव को जलाने की कोशिश की। इसके बाद उसने बच्‍ची की अधजली लाश को प्लास्टिक के एक बैग डाल दिया और उसे एक छप्पड़ के पास फेंक दिया।

बच्‍ची के गायब होने के बाद पुलिस व परिवार ने उसकी तलाश के दौरान अधजली लाश बरामद की। महिला के चार बच्चों हैं और उसका पति एक गुरुद्वारे में ग्रंथी है। उसका पति के साथ झगड़ा होता रहता था। पुलिस ने बताया कि  महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। महिला ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि वह अपने बच्‍चों से परेशान थी। महिला हरप्रीत कौर की अपने पति से भी नहीं बनती थी। पुलिस के समक्ष हरप्रीत कौर ने बच्‍ची की हत्‍या करने की बात स्‍वीकार कर ली है। पुलिस उससे आगे की पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बताया कि आरोपित महिला हरप्रीत कौर घर में छोटी- छोटी बातों पर पति और बच्चों से अक्‍सर झगडा़ करती थी। महिला द्वारा झगड़ा करने से परिवार में कलह का माहौल रहता था। पुलिस का कहना है कि महिला ने अपनी बेटी की ही हत्‍या क्‍यों की इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है। बच्‍ची के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया है।

महिला के पति गुरप्रीत सिंह ने बताया कि वह एक गुरुद्वारा साहिब में बतौर ग्रंथी काम करता है। उसके चार बच्चे हैं सभी की आयु नौ साल से कम है। रविवार की रात वह ड्यूटी पर चला गया था। पत्‍नी हरप्रीत कौर ने बेटी अर्शदीप कौर के बालों में कंघी करनी चाही। बच्‍ची इससे आनाकानी करने लगी तो हरप्रीत कौर को गुस्‍सा आ गया। गुस्‍से में उसने सात साल की अर्शदीप की निर्मम हत्या कर दी।

बताया जा रहा है कि महिला ने पहले बच्ची का गला दबाया और फिर तेजधार हथियार से उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव को छत पर ले जाकर जला दिया। इसके बाद उसने बच्ची की अधजली लाश को प्‍लास्टिक बैग मेें डालकर घर के पीछे थोड़ी ही दूरी पर छप्पर के किनारे फेंक दिया। पति घर आया तो बच्‍ची को घर में न देखकर उसकी तलाश शुय की। इसके बाद बच्‍ची का शव छप्पर के किनारे से बरामद किया गयाl। सब इंस्पेक्टर गुरविंदर कौर ने बताया कि आरोपित महिला ने अपना अपराध कबूल कर लिया हैl मामले की जांच जारी हैl

यह भी पढ़ें: हरियाणा की महिला IAS अफसर काे त्रिपुरा बुलाने पर अड़ी वहां की सरकार, जानें क्‍या है पूरा मामला

 

यह भी पढ़ें: पंजाब के इस शख्‍स के पास है धर्मेंद्र की अनमोल धरोहर, किसी कीमत पर बेचने को तैयार नहीं

 

यह भी पढ़ें: रुक जाना न कहीं हार के: 10 लाख पैकेज की जाॅब छाेड़ी, पकाैड़े व दूध बेच रहे हैं हरियाणा के प्रदीप


 

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.