जेल में बंद गैंगस्टर रिका सहित तीन कैदियों से मिले मोबाइल

सेंट्रल जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर अमनप्रीत सिंह उर्फ रिका और उसके गुर्गे जगदीप सिंह उर्फ जग्गू से जेल प्रशासन ने शनिवार की देर रात दो मोबाइल बरामद किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 05:33 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 05:33 PM (IST)
जेल में बंद गैंगस्टर रिका सहित तीन कैदियों से मिले मोबाइल
जेल में बंद गैंगस्टर रिका सहित तीन कैदियों से मिले मोबाइल

जागरण संवाददाता, अमृतसर

सेंट्रल जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर अमनप्रीत सिंह उर्फ रिका और उसके गुर्गे जगदीप सिंह उर्फ जग्गू से जेल प्रशासन ने शनिवार की देर रात दो मोबाइल बरामद किए हैं। गैंगस्टर के हाथों में दो मोबाइल मिलने के बाद जिला जेल प्रबंधन और जिला पुलिस में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि रिका और जग्गू जेल में रहते हुए अपने गिरोह के सदस्यों से लगातार संपर्क में है। पुलिस अधिकारियों ने आशंका जताई है कि जेल में रहते हुए रिका अपने सदस्यों से संपर्क कर नशे की खेप को ठिकाने लगवा रहा है। यही नहीं, सुपारी किलिंग, डकैती की भी आशंका है। पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि आरोपितों को प्रोडकशन वारंट पर पूछताछ के लिए लाया जाएगा।

असिस्टेंट जेल सुपरिटेंडेंट रवेल सिंह ने जेल गार्द के साथ रविवार की चक्की नंबर तीन में छापामारी की। वहां बंद गेट हकीमां थाना के अंतर्गत पड़ती फतेह सिंह कॉलोनी निवासी गैंगस्टर अमनप्रीत सिंह उर्फ रिका और तरनतारन स्थित चौहला साहिब निवासी जगदीप सिंह उर्फ जग्गू के कब्जे से दो मोबाइल बरामद किए गए। अमनप्रीत सिंह उर्फ रिका ने करण मस्ती के साथ मिलकर महानगर में कई वारदातों को अंजाम दिया था। इसके अलावा गुरु बाजार में गहनों के कारोबारियों से भी करोड़ों रुपये के गहने लूट लिए थे। उक्त वारदातों को अंजाम देने के बाद आरोपित पंजाब छोड़कर फरार हो गए थे। सितंबर 2018 में करण मस्ती की दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर पर हत्या कर दी गई थी। इस बीच सीआइए स्टाफ ने दिल्ली में दबिश देकर अमनप्रीत सिंह रिका और उसके गिरोह के कुछ सदस्यों को धर लिया था। ड्रोन बेचने वाले सेना के जवान से भी मिला मोबाइल

तस्करों को ड्रोन बेचने के आरोप में जेल में बंद सेना के नायक राहुल के कब्जे से रविवार की देर रात मोबाइल बरामद किया है। 20 जनवरी 2020 को पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। राहुल हरियाणा के अंबाला कैंट स्थित पूजा विहार का रहने वाला है। आरोप है कि जो ड्रोन आरोपितों के कब्जे से बरामद किए गए थे, उन्हीं के जरिये भारत-पाकिस्तान सीमा पर रहने वाले तस्कर हथियार और हेरोइन की सप्लाई कर रहे थे। इस मामले में पुलिस ने जम्मू से सर्वोदय बाहरी, राहुल समेत तीन को काबू कर दो ड्रोन, दो वॉकी-टॉकी, 6.22 लाख रुपये और इनसास राइफल के मैगजीन बरामद किए थे। सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि राहुल से मोबाइल मिलना खतरनाक है। उससे जल्द प्रोडकशन वारंट पर गिरफ्तार किया जाएगा। उसके मोबाइल डिटेल्स भी खंगाली जाएगी।

chat bot
आपका साथी