सीकेडी से भाजपा नेताओं को बाहर निकालने की उठी आवाज

चीफ खालसा दीवान (सीकेडी) के अंदर मौजूद भाजपा के सदस्यों को दीवान से बाहर निकालने के लिए आवाज उठनी शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:00 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:00 PM (IST)
सीकेडी से भाजपा नेताओं को बाहर निकालने की उठी आवाज
सीकेडी से भाजपा नेताओं को बाहर निकालने की उठी आवाज

जागरण संवाददाता, अमृतसर: चीफ खालसा दीवान (सीकेडी) के अंदर मौजूद भाजपा के सदस्यों को दीवान से बाहर निकालने के लिए आवाज उठनी शुरू हो गई है। चीफ खालसा दीवान में इस समय पूर्व एसएसपी इकबाल सिंह लालपुरा और गुरु काशी विश्वविद्यालय के पूर्व वीसी डा. जसविदर सिंह ढिल्लों भाजपा के सदस्य हैं।

दीवान के मेंबर व हवारा कमेटी के सदस्य प्रो. बलजिदर सिंह ने दीवान के अध्यक्ष निर्मल सिंह को एक पत्र लिखकर मांग की है कि दीवान में मौजूद भाजपा के सदस्यों को दीवान से बाहर निकाला जाए। भाजपा आरएसएस की राजनीतिक जमात है। श्री अकाल तख्त साहिब की ओर से वर्ष 2004 को एक हुक्मनामा जारी करके आरएसएस को पंथ विरोधी एलान किया गया था। समूह संगत, सिह सभाओं, सिख जत्थेबंदियों, धार्मिक सभा सोसायटियों और गुरुद्वारों के प्रबंधकों को आरएसएस से सचेत रहने के लिए कहा गया था।

प्रो. बलजिदर सिंह ने कहा कि डा. जसविदर सिंह ने हाल में ही भाजपा को ज्वाइन किया है जबकि इकबाल सिंह लाल पुरा भाजपा के प्रवक्ता है। चीफ खालसा दीवान अकाल तख्त साहिब को समर्पित संस्थान है। इसलिए अकाल तख्त साहिब के हुक्मनामे को मुख्य रखकर इन दोनो नेताओं को दीवान से निकालना चाहिए। क्योंकि श्री अकाल तख्त साहिब को समर्पित संस्थाओं और उनके सदस्यों की जिम्मेदारी है कि पंथक संस्थाओं को आरएसएस और भाजपा से बचाकर रखा जाए। उन्होंने कहा कि अगर चीफ खालसा दीवान इस पर अमल नही करता है तो अकाल तख्त साहिब को इस का संज्ञान लेकर मामले में दखल देनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी