बिजली चोरी पर ठोका 12 लाख रुपए जुर्माना

जागरण संवाददाता, अमृतसर पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) ने लोहगढ़ स्थित

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 May 2018 07:42 PM (IST) Updated:Sat, 26 May 2018 07:42 PM (IST)
बिजली चोरी पर ठोका 12 लाख रुपए जुर्माना
बिजली चोरी पर ठोका 12 लाख रुपए जुर्माना

जागरण संवाददाता, अमृतसर

पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) ने लोहगढ़ स्थित एक धर्मशाला में बिजली चोरी पकड़ कर 12 लाख रुपए के करीब जुर्माना करते हुए विभागीय एंटी पावर थेफ्ट (एपीटी) ¨वग को मामला दर्ज करने के लिए सिफारिश की है। हकीमां गेट डिवीजन के एक्सईएन इंजीनियर सिमरपाल ¨सह सैणी ने बताया कि पीएसपीसीएल मैनेजमेंट ने बिजली चोरी पड़कने व रोकने के लिए मुहिम शुरू कर रखी है, जिसके तहत आने वाले दिनों में बिजली चोरी पकड़ने के लिए छापेमारियां की जाएंगी, ताकि विभाग को होने वाले नुक्सान को रोका जा सके।

उन्होंने बताया कि धर्मशाला में आठ किलोवाट (केवी) का निर्धारित लोड था जबकि धर्मशाला का लोड 30-32 किलोवाट (केवी) के करीब बनता था।

यह है मामला

पिछले दिनों किसी व्यक्ति ने पीएसपीसीएल के हेड क्वार्टर पटियाला में हकीमां गेट डिवीजन के अंतर्गत पड़ते लोहगढ़ में बिजली चोरी होने की शिकायत की थी, जिसके बाद डिवीजन के एक्सईएन इंजीनियर सिमरपाल ¨सह सैणी के दिशानिर्देशों की पालना करते हुए सब-डिवीजन टुंडा तालाब व दुग्र्याना टेंपल के सब-डिवीजनल अधिकारी (एसडीओ) इंजी. हरदीप ¨सह सेखों व इंजी. नवजोत ¨सह सहित दो जूनियर इंजीनियरों (जेई) की टीम बनाकर उक्त इलाके में भेजा गया। जांच में सामने आया कि धर्मशाला में आरोपित द्वारा सरेआम पीएसपीसीएल की आंखों में धूल झोंकते हुए बिजली चोरी की जा रही थी, जिसमें एयर कंडीशनर (एसी) व ई-रिक्शों को चार्जिंग करने का काम भी करता था।

chat bot
आपका साथी