रामबाग में आम है ट्रैफिक जाम की समस्या, प्रभावित हो रहा दुकानदारों का कारोबार

महानगर में रामबाग बाजार काफी मशहूर है। इस बाजार में हर सामान की दुकानें हैं जहां पर काफी भीड़ होती है। यह बाजार काफी पुराना है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:30 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:30 AM (IST)
रामबाग में आम है ट्रैफिक जाम की समस्या,  प्रभावित हो रहा दुकानदारों का कारोबार
रामबाग में आम है ट्रैफिक जाम की समस्या, प्रभावित हो रहा दुकानदारों का कारोबार

कमल कोहली/अमनदीप, अमृतसर :

महानगर में रामबाग बाजार काफी मशहूर है। इस बाजार में हर सामान की दुकानें हैं, जहां पर काफी भीड़ होती है। यह बाजार काफी पुराना है। इस बाजार के दुकानदारों का कहना है कि इस बाजार में ट्रैफिक की समस्या काफी जटिल है। जिस कारण जाम लगा रहता है। इस जाम के कारण बाजार में ग्राहक कम आते हैं, क्योंकि ग्राहकों को पैदल चलने की जगह भी कई बार नहीं मिलती है। इसके अलावा बाजार में पार्किंग की व्यवस्था भी नहीं है, जिस कारण कोई भी व्यक्ति अपना वाहन खड़ा कर के चला जाता है जोकि ट्रैफिक जाम का कारण बनते हैं। इसके अलावा इस समय बाजार में मंदी का दौर चल रहा है। लोगों की परचेसिग पावर में काफी कमी आई हुई है। हालत यह है कि फेस्टिवल सीजन होने के बावजूद भी अभी बाजारों में ग्राहक नहीं है। रामबाग में ट्रैफिक की समस्या जटिल बनी हुई है। काफी देर तक जाम लगा रहता है, जिस कारण ग्राहक दुकानों में आने से परहेज करता है, जिससे दुकानदारी प्रभावित हो होती है। प्रशासन को ट्रैफिक समस्या दूर करनी चाहिए, ताकि इस बाजार के दुकानदार अपनी आजीविका कमा सकें।

जसवीर सिंह, दुकानदार समस्या गंभीर है। बाजार ने पार्किंग नहीं है। पार्किंग हो तो ट्रैफिक समस्या का समाधान निकल सकता है। बाजार में मंदी का दौर चल रहा है। दुकानदार परेशानी के आलम में है। महंगाई दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है।

सुदर्शन कुमार, दुकानदार बाजार में जाम लगने से दुकानदारों को काफी परेशानी होती है। ग्राहक भी बाजार में ट्रैफिक के कारण दूसरी जगह चला जाता है, जहां पर उसको पार्किंग की व्यवस्था मिलती है। रामबाग जोकि एक व्यापारिक केंद्र है, परंतु मूलभूत सुविधाओं से वंचित है।

सचिन कुमार, दुकानदार मंहगाई चरम पर है। लोगों की परचेसिग पावर पर फर्क पड़ा है। सरकार को इस तरफ ध्यान देना चाहिए। बाजार में जो भी ट्रैफिक की समस्या है, इसका समाधान होना चाहिए।

जुगल किशोर, दुकानदार मंदी का दौर चल रहा है। ग्राहक ना के बराबर हैं। फेस्टिवल सीजन होने के बावजूद दुकानों में ग्राहक नहीं है। ऐसे में दुकानदारों पर खर्चे निकलना मुश्किल हो रहा है।

पंकज महाजन, दुकानदार कोरोना काल में सरकार की तरफ से कोई भी मदद नहीं की गई। दुकानदारों ने खुद ही खर्चे निकालने हैं। सरकार को महंगाई की तरफ ध्यान देना चाहिए। फेस्टिवल सीजन में दुकानदारों को सीजन लगने की संभावना है।

विनोद कुमार, दुकानदार बाक्स

रामबाग बाजार व्यापारिक दृष्टि से अब काफी पुराना है। ट्रैफिक समस्या काफी जटिल बनी हुई है। यदि ट्रैफिक पुलिस को चाहिए कि वह लोगों को बाजार में वाहन न खड़ी करने दे। इस समय बाजार मंदी के दौर में गुजर रहा है। इस तरफ भी सरकार को ध्यान देना चाहिए।

- पवन डोगरा, दुकानदार दुकानदारों के लिए सरकार को आर्थिक पैकेज देना चाहिए। मंदी के दौर से निकलने के लिए महंगाई का कम होना जरूरी है। इसका असर लोगों की परचेसिग पावर पर पड़ा है।

रजिदर बहादुर, दुकानदार दुकानदार हमेशा समस्याओं में ही घिरे रहते हैं। किसी भी सरकार की तरफ से कोई राहत नहीं दी जाती है। सरकार को इस तरफ ध्यान देना चाहिए। इस समय बाजार में मंदी का दौर है। ट्रैफिक की समस्या हल होनी चाहिए।

रूबी, दुकानदार समस्या के समाधान के लिए सरकार को पहल करनी चाहिए। कारोबारियों की समस्याएं सरकार समझती है पर कोई राहत नहीं देती है। बाजार में मंदी का दौर चल रहा है। इससे निकलने के लिए सरकार को महंगाई पर भी अंकुश लगाना चाहिए।

आशु, दुकानदार

chat bot
आपका साथी