जलियांवाला बाग में जाने से संगठनों को रोका, दो घंटे के लिए रखा बंद

केंद्र सरकार द्वारा जलियांवाला बाग का नवीनीकरण करने के विरोध में मंगलवार को विभिन्न सामाजिक संगठनों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए धरना लगाकर रोष व्यक्त किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 08:47 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 08:47 PM (IST)
जलियांवाला बाग में जाने से संगठनों को रोका, दो घंटे के लिए रखा बंद
जलियांवाला बाग में जाने से संगठनों को रोका, दो घंटे के लिए रखा बंद

जासं, अमृतसर: केंद्र सरकार और जलियांवाला बाग यादगारी ट्रस्ट द्वारा नवीनीकरण करने के विरोध में मंगलवार को शहर की विभिन्न सामाजिक संगठनों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए धरना लगाकर रोष व्यक्त किया। जलियांवाला बाग फ्रीडम फाइटर्स, देशभक्त यादगार संस्था के साथ-साथ किसान सांझा मोर्चा के सदस्यों ने भरावां दा ढाबा से लेकर बाग तक पैदल मार्च भी निकाला।

जलियांवाला बाग तक पहुंचने से पहले ही पुलिस ने इन संगठनों के सदस्यों को आगे नहीं बढ़ने दिया। वहां पर बेरिकेडिंग करते हुए रास्ता बंद कर दिया गया। जलियांवाला बाग के बाहर ही संगठनों ने धरना लगा दिया। माहौल तनाव भरा होने पर कुछ देर के लिए जलियांवाला बाग का मुख्य गेट भी पुलिस प्रशासन ने बंद करवा दिया। फिर माहौल ठीक होने के बाद पुलिस प्रशासन ने पर्यटकों के लिए जलियांवाला बाग का गेट खुलवा दिया, ताकि उन्हें कोई दिक्कत न हो। लगभग दो घंटों तक चले विरोध के बाद जलियांवाला बाग फ्रीडम फाइटर्स, देशभक्त यादगार संस्था के साथ-साथ किसान सांझा मोर्चा के सदस्यों ने मांगों का ज्ञापन राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री सहित संबंधित मंत्रालयों के नाम पर एसडीएम राजेश शर्मा को सौंपा। प्रदर्शन में रमेश यादव, अमरजीत सिंह आसल, डा. परमिदर सिंह, पलविदर सिंह, कर्मजीत सिंह, बलबीर सिंह झामका, जगबीर सिंह छीना आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी