गैंगस्टर जग्गू के गुर्गो ने डाक्टर, स्वीट शाप के मालिक, फैक्ट्री मालिक और बुकी से भी मांगी थी रंगदारी

तिहाड़ जेल में बंद रहकर अपना गिरोह चलाने वाले चलाने वाले कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के कई गुर्गे शहर में एक्टिव होकर खौफ का कारोबार चला रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 02:00 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 02:00 AM (IST)
गैंगस्टर जग्गू के गुर्गो ने डाक्टर, स्वीट शाप के मालिक, फैक्ट्री मालिक और बुकी से भी मांगी थी रंगदारी
गैंगस्टर जग्गू के गुर्गो ने डाक्टर, स्वीट शाप के मालिक, फैक्ट्री मालिक और बुकी से भी मांगी थी रंगदारी

जागरण संवाददाता, अमृतसर: तिहाड़ जेल में बंद रहकर अपना गिरोह चलाने वाले चलाने वाले कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के कई गुर्गे शहर में एक्टिव होकर खौफ का कारोबार चला रहे हैं। पुलिस के पास जानकारी पहुंची है कि कुछ दिन पहले गुर्गो ने शहर के एक अन्य डाक्टर, बड़े स्वीट शाप के मालिक, फैक्ट्री मालिक और बुकी से लाखों रुपयों की रंगदारी मांगी गई है। उक्त चारों लोग गैंगस्टर और उसके गुर्गों के नाम से काफी खौफ में हैं। जिस कारण उन्होंने पुलिस को शिकायत तक देना उचित नहीं समझा। लेकिन साथ ही डाक्टर से एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाले फतेह सिंह कालोनी के इंद्रप्रीत सिंह उर्फ कैप्टन की गिरफ्तारी से पीड़ितों को राहत मिली है। उधर, पुलिस भी उक्त चारों पीड़ितों से संपर्क करने में जुटी है, ताकि शिकायत लेकर कार्रवाई की जा सके।

पता चला है कि चारों पीड़ितों (जिन्हें रंगदारी के लिए धमकी मिल रही थी) के करीबियों ने पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज करवाने की बात कही है। उधर, पकड़े गए इंद्रप्रीत सिंह उर्फ कैप्टन को रविवार की देर शाम कोर्ट में पेश किया गया। आरोपित को तीन दिन के पुलिस रिमांड में भेज है। पुलिस हिरासत में इंद्रप्रीत सिंह ने कई अहम खुलासे किए हैं। बताया जा रहा है कि वर्तमान में शहर में गैंगस्टर जग्गू के कई गुर्गे एक्टिव हैं और वह कई रसूखदार लोगों को डरा धमका कर उनसे लाखों रुपये रंगदारी वसूल रहे हैं। रसूखदार पुलिस को शिकायत देने की बजाए गैंगस्टर्स को पैसे दे रहे हैं। एसीपी हरमिदर सिंह ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है। इंद्रप्रीत स्वीकार चुका, जग्गू के इशारे पर रंगदारी मांगी

उल्लेखनीय है कि इंद्रप्रीत सिंह पुलिस हिरासत में स्वीकार कर चुका है कि तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के इशारे पर वह शहर के एक डाक्टर से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांग रहा था। कुछ दिन पहले अमृतसर देहाती पुलिस द्वारा पकड़े गए खतरनाक गैंगस्टर प्रीत सेखो उर्फ दया सिंह की पूछताछ में पता चला था कि कनाडा में बैठा उसका आका लखबीर उर्फ लंडा कई कारोबारियों से सेखों के नाम की रंगदारी वसूल भी चुका है।

chat bot
आपका साथी