प्रतिबंधित दवाओं का कारोबारी मन्नू चौहान गिरफ्तार

कटरा शेर सिंह की दवा मार्केट के कारोबारी मन्नू चौहान को अमृतसर देहाती सीआइए स्टाफ ने शनिवार की शाम गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित की धरपकड़ के लिए पुलिस की टीमें दिल्ली हरियाणा और पंजाब के कई हिस्सों में छापामारी कर रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 04:30 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 04:30 AM (IST)
प्रतिबंधित दवाओं का कारोबारी मन्नू चौहान गिरफ्तार
प्रतिबंधित दवाओं का कारोबारी मन्नू चौहान गिरफ्तार

नवीन राजपूत, अमृतसर : कटरा शेर सिंह की दवा मार्केट के कारोबारी मन्नू चौहान को अमृतसर देहाती सीआइए स्टाफ ने शनिवार की शाम गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित की धरपकड़ के लिए पुलिस की टीमें दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के कई हिस्सों में छापामारी कर रही थी। अमरप्रीत सिह उर्फ सन्नी सिंह की गिरफ्तारी के बाद आरोपित ने अपना मोबाइल बंद कर दिया था। तब से पुलिस आरोपित का पता लगाने में जुटी थी। शनिवार की दोपहर पुलिस को लीड मिली कि मन्नू चौहान फिरोजपुर जिले के मोहनके गांव में किसी करीबी के घर में छिपा बैठा है। सूचना मिलती ही पुलिस ने मोहनके गांव में छापामारी कर उसे धर लिया। फिलहाल किसी अधिकारी ने प्रतिबंधित दवाओं (प्रतिबंधित ट्रामाडोल) के तस्कर की गिरफ्तारी को लेकर पुष्टि नहीं की है। उधर, मत्तेवाल थाना प्रभारी लवप्रीत सिंह ने बताया कि मामला गंभीर है वह इस बारे में कुछ नहीं बता सकते।

बता दें विगत में पकड़े गए अमरप्रीत सिंह उर्फ सन्नी ने पुलिस हिरासत में स्वीकार किया था कि वह हिमाचल प्रदेश के पावंटा साहिब के फैक्ट्री मालिक मुनीष मोहन से प्रतिबंधित दवाओं की खेप लाकर सप्लाई कर रहा था। उसने ही मार्केट के कारोबारी मन्नू चौहान और प्रिस की मुलाकात दिल्ली के दवा कारोबारी प्रेम कुमार झा के साथ करवाई थी। प्रेम कुमार झा मन्नू चौहान और प्रिस को अमृतसर और पंजाब की अन्य दवा मार्केट्स में ट्रामाडोल की सप्लाई करने के लिए आर्डर दे रहा था। बताया जा रहा है कि प्रिस चौहान पिछले तीन साल से नशीली दवाओं का कारोबार कर रहा था।

अमरप्रीत सिंह को प्रोडकशन वारंट पर करेंगे गिरफ्तार

पूछताछ के बाद पुलिस ने प्रतिबंधित दवाओं के कारोबारी अमरप्रीत सिंह को अदालत में पेश किया था। रिमांड समाप्त होने के बाद कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। लेकिन अब मन्नू चौहान की गिरफ्तारी के बाद पुलिस के सामने कई और सवाल भी खड़े हो गए हैं। पुलिस आने वाले दिनों में अमरप्रीत सिंह को दोबारा जेल से गिरफ्तार कर पूछताछ कर सकती है। बता दें मामले में छह आरोपितों की और गिरफ्तारी होनी है। इसमें हिमाचल प्रदेश का चेतन परमार का नाम भी शामिल है।

chat bot
आपका साथी