चन्नी ठेका कर्मियों को रेगुलर करें : प्रो. चावला

पूर्व मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने नवनिर्वाचित सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को ठेका कर्मियों को रेगुलर करने का आग्रह किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:38 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 04:38 PM (IST)
चन्नी ठेका कर्मियों को रेगुलर करें : प्रो. चावला
चन्नी ठेका कर्मियों को रेगुलर करें : प्रो. चावला

संवाद सहयोगी, अमृतसर : पूर्व मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने नवनिर्वाचित सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को ठेका कर्मियों को रेगुलर करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब की कमान संभालते ही इन्होंने सभी कर्मचारियों का वेतन पंद्रह प्रतिशत बढ़ाने का जो फैसला लिया है वह प्रशंसा योग्य है, पर चन्नी बताएं कि जो रेगुलर नौकरी में है वही पंजाब के कर्मचारी हैं या पचास हजार से ज्यादा जो ठेके पर काम करने वाले कर्मचारी हैं वे भी सरकार के ही कर्मचारी हैं? अच्छा तो है कि सरकार सभी ठेका कर्मचारियों को रेगुलर करने का निर्णय लें और जब तक रेगुलर नहीं किया जाता उनका वेतन भी पंद्रह प्रतिशत बढ़ा दिया जाए। महंगाई के इस जमाने में कुछ राहत मिलेगी अन्यथा कर्मचारियों में भी भेदभाव करना सरकार के लिए एक धब्बा बनेगा।

मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को समय पर आफिस पहुंचने का जो निर्देश दिया है वह अच्छा है, पर पहले मुख्यमंत्री यह पक्का कर लें कि उनके परिवार के जो लोग सरकारी अधिकारी या कर्मचारी हैं वे भी समय पर पहुंचेंगे और पूरा समय ड्यूटी पर रहेंगे। चन्नी के मुख्यमंत्री बनने का लाभ उठाकर अगर परिवार के लोग ड्यूटी पूरी नहीं करते तो फिर दूसरे कर्मचारियों से भी यह आशा करना उचित नहीं।

chat bot
आपका साथी