फोरेस्ट रिसोर्ट में देर रात लगी भंयकर आग

फायर बिग्रेड, एयरपोर्ट, सेवा समिति, खन्ना पेपर मिल की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

जागरण संवादाता, अमृतसर

वल्ला वेरका बाईपास स्थित फोरेस्ट रिसोर्ट में देर रात आग लगने से भारी नुकसान हुआ है। घटना का पता चलते ही एडीसीपी जेएस वालिया, एसीपी न¨रदर ¨सह, पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल जोशी, एसडीएम विकास हीरा, खन्ना पेपर मिल के एमडी सुनीत कोचर, सांसद गुरजीत ¨सह औजला, डिविजनल स्टेट टेक्स कमिश्नर ह¨रदरपाल ¨सह मौके पर पहुंचे और घटनाक्रम का जायजा लिया। फायर बिग्रेड की दस गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंची। इसके अलावा एयरपोर्ट व खन्ना पेपर मिल व सेवा समिति से भी देर रात गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए बुलवाई गई। पता चला है कि फोरेस्ट रिसोर्ट में शादी के समारोह की तैयारियां जोरों पर चल रही थी। करीब साढे़ सात बजे अचानक फोरेस्ट रिसोर्ट के नव निर्मित रुस्तबा हाल में आग लग गई। आग लगने की जानकारी तत्काल फायर ब्रिगेड को दी गई। जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची, तब तक हाल में आग की लपटें भड़क चुकी थी। फायर ब्रिगेड के काफी प्रयासों के बावजूद रात साढ़े नौ बजे तक हाल के अंदर से आग की लपटें उठ रही थी। जबकि फायर बिग्रेड वाले आग पर काबू पाने का हर संभव प्रयास कर रहे थे। पांच सौ मीटर दूरी पर है असलहा भंडार

वल्ला वेरका में आर्मी का असला भंडार भी है। जो इस रिसोर्ट से 500 मीटर की दूरी पर स्थित है। मामले की गंभीरता को देखते हुए देर रात एयरपोर्ट, खन्ना पेपर मिल व सेवा समिति से भी गाड़ियां मंगवाई गई। उनके कर्मचारी भी आग पर काबू पाने के लिए डटे रहे। पुलिस व जिला प्रशासन की नजर रहेगी कि आग असला भंडार की तरफ मूव ना करे। मंत्री सोनी ने फोन पर दिए निर्देश

चंडीगढ़ होने के बावजूद जैसे ही केबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी को घटनाक्रम का पता चला कि रिसोर्ट में भयंकर आग लगी है तो वह तत्काल ही जिला प्रशासन के ध्यान मे पूरा मामला लेकर आए। इसके अलावा उन्होने खन्ना पेपर मिल को भी फायर बिग्रेड की सुविधा मौके पर भेजने के निर्देश दिए। वह देर रात तक घटनाक्रम से अपडेट लेते रहे। पुलिस प्रशासन को जैसे ही घटनाक्रम की सूचना मिली, सभी मौके पर पहुंचकर इसे नियंत्रित करने के लिए जुट गए थे। डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के कारण की अभी जांच की जा रही है।

-जेएस वालिया, एडीसीपी

---------------

फायर ब्रिगेड विभाग को रिसोर्ट में आग लगने की सूचना मिलते ही पूरी टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने के प्रयास शुरु कर दिए। दमकल विभाग की दस गाड़ियों, एयरपोर्ट, खन्ना पेपर मिल व सेवा समिति की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया।

नवप्रीत ¨सह

फायर अफसर, नगर निगम

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.