डिस्ट्रिक्ट शापिग कांप्लेक्स में सुविधाओं का अभाव, लोग परेशान

कमल कोहली अमृतसर रंजीत एवेन्यू के डिस्ट्रिक्ट शापिग कांप्लेक्स में रोजाना लोगों की आवाजाह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 05:17 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 05:17 PM (IST)
डिस्ट्रिक्ट शापिग कांप्लेक्स में सुविधाओं का अभाव, लोग परेशान
डिस्ट्रिक्ट शापिग कांप्लेक्स में सुविधाओं का अभाव, लोग परेशान

कमल कोहली, अमृतसर : रंजीत एवेन्यू के डिस्ट्रिक्ट शापिग कांप्लेक्स में रोजाना लोगों की आवाजाही रहती है। इस कांप्लेक्स में कई तरह के शैक्षणिक, बैंकिग, रेस्टोरेंट व अन्य कार्यालय हैं पर इस मार्केट में मूलभूत सुविधाओं का टोटा है। दैनिक जागरण की टीम ने जब इस मार्केट का दौरा किया तो फुटपाथ पर लगी टाइलें कई जगह से टूटी हुई दिखीं व सीवरेज प्रणाली का भी बुरा हाल था। सड़क पर गंदा पानी लोगों के लिए मुसीबत का सबब बना हुआ है। राहगीरों को भी समस्या से जूझना पड़ रहा है। यह मार्केट नगर सुधार ट्रस्ट के अधीन बनी हुई है तथा नगर सुधार ट्रस्ट इस मार्केट में मूलभूत सुविधाएं देने से आंखें मूंदे हुए है।

बिजली की तारों का जाल भी मार्केट के लिए खतरा बना हुआ है तथा वहीं पर एक निर्माणाधीन इमारत के कारण फुटपाथ का रास्ता भी रुका हुआ है। निर्माणाधीन इमारत के प्रबंधकों द्वारा चारों तरफ टीन लगाई हुई है जिस कारण पूरा रास्ता ब्लाक पड़ा है। काफी वर्षों से यह रास्ता बंद पड़ा है जिस कारण इसके आसपास गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। वही चारों ओर लगी टीन पब्लिसिटी का साधन बनी हुई है। कई कंपनियों की ओर से वहां पर अपने साइन बोर्ड लगाए हुए हैं। एक इमारत के मालिक अनिल खुराना ने इस संबंध में नगर सुधार ट्रस्ट को शिकायत की है। इस मार्केट में चूहों की भी भरमार है जोकि कई इमारतों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। मार्केट में आए विनय खन्ना, रितिक कुमार, मुस्कान, मोना ने बताया कि मार्केट में एक फुटपाथ पर रेहड़ियां लगी हैं जहां से पैदल गुजरना भी मुश्किल हो जाता है। मार्केट में कई गाड़ियां खड़ी रहती हैं तथा गंदगी के ढेर भी मार्केट की खूबसूरती को ग्रहण लगा रहे हैं। कोट्स

समस्या ध्यान में अब आ गई है उसका समाधान शीघ्र ही किया जाएगा। एक दो दिन के भीतर ही सीवरेज तथा अन्य समस्याओं का हल निकाला जाएगा।

-दिनेश बस्सी, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन।

chat bot
आपका साथी