किसान 26 को प्रत्येक जिले के डीसी को सौंपेगे राज्यपाल के नाम ज्ञापन

संयुक्त किसान मोर्चा की तर्ज पर किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब ने भी 26 जून को आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर दी है। इस संबंधी संगठन की हुई बैठक में अहम फैसला लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 06:02 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 06:02 PM (IST)
किसान 26 को प्रत्येक जिले के डीसी को सौंपेगे राज्यपाल के नाम ज्ञापन
किसान 26 को प्रत्येक जिले के डीसी को सौंपेगे राज्यपाल के नाम ज्ञापन

जागरण संवाददाता, अमृतसर : संयुक्त किसान मोर्चा की तर्ज पर किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब ने भी 26 जून को आंदोलन की रूपरेखा तैयार कर दी है। इस संबंधी संगठन की हुई बैठक में अहम फैसला लिया गया है। बैठक की अध्यक्ष संगठन के अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू की ओर से गांव चब्बा सिंह संगठन के कार्यालय अंग्रेज सिंह बाकीपुर यादगारी भवन में की गई।

संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने बताया कि दिल्ली में कृषि कानूनों को रद करवाने के लिए चल रहे संघर्ष के सात माह 26 जून को पूरे हो रहे है। परंतु केंद्र सरकार पूरी तरह मामले को लेकर चुप्पी धारण किए हुए है। सरकार की चुप्पी पूरी तरह सरकार का पक्ष कारपोरेट घरानों की तरफ स्पष्ट करती है। सरकार बातचीत का रास्ता छोड़ कर किसानी संघर्ष को कमजोर करने की योजनाओं को लागू कर रही है। बातचीत के लिए कानूनों का रद्द न करने की शर्तें रख रही है। उन्होंने कहा कि आंदोलन कृषि कानून रद किए जाने के बिना किसी भी तरह खत्म नहीं होने दिया जाएगा। संघर्ष को और अधिक धार दी जाएगी और सरकार को किसान कृषि कानून रद करने के लिए मजबूर कर देंगे। इसके तहत किसानों की ओर से 26 जून को सरकार के खिलाफ जिला हेडक्वार्टरों पर प्रदर्शन किए जाएंगे। प्रत्येक जिले के डीसी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपे जाएंगे। किसानों की मांग है कि 26 जनवरी को जिन किसानों पर मामले दर्ज किए है वह रद किए जाएं। बिजली संशोधन एक्ट 2020 रद किया जाए। प्रदूषण एक्ट 2020 रद किया जाए।

इस अवसर पर किसान नेता सविदर सिंह चुताला, सुखविदर सिंह सभरा, गुरलाल सिंह, हरप्रीत सिंह सिद्धवां, गुरबचन सिंह चब्बा, सतनाम सिंह, रणजीत सिंह कलेरबाला आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी