किसान 30 अप्रैल को पटियाला में ट्रैक्टर रैली करेंगे

दिल्ली- कटरा एक्सप्रेस- वे के लिए पंजाब के 12 जिलों के किसानों की भूमि अधिगृहण करने के लिए बनाई की नीतियों के खिलाफ किसानों ने प्रदर्शन किया। एलान किया कि उचित मुआवजा भूमि के मालिकों को नहीं दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:43 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:43 PM (IST)
किसान 30 अप्रैल को पटियाला में ट्रैक्टर रैली करेंगे
किसान 30 अप्रैल को पटियाला में ट्रैक्टर रैली करेंगे

जागरण संवाददाता, अमृतसर : दिल्ली- कटरा एक्सप्रेस- वे के लिए पंजाब के 12 जिलों के किसानों की भूमि अधिगृहण करने के लिए बनाई की नीतियों के खिलाफ किसानों ने प्रदर्शन किया। एलान किया कि उचित मुआवजा भूमि के मालिकों को नहीं दिया जा रहा है। इसके विरोध में 30 अप्रैल को राज्यभर के किसान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की सिटी पटियाला में विशाल ट्रैक्टर ट्राली रैली निकालेंगे। इसमें शामिल होने के लिए अजनाला तहसील के अलग-अलग गांवों में किसानों और भूमि मालिकों को जागृत किया जा चुका है।

किसान नेता नंबरदार सुखविदर सिंह सुख सिंह ने कहा कि सरकार मुआवजे के रूप में किसानों को भूमि के असल रेट से बहुत ही कम रेट दे रही है। जोकि भूमि के मालिक किसानों के साथ एक मजाक है। 30 अप्रैल को पटियाला जाम कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार एक सुनियोजित ढंग से कारपोरेट घरानों को लाभ पहुंचने के लिए किसानों को कम रेट दे रही है। किसानों के पास परिवारों का भरण पोषण के लिए भूमि के अलावा और कुछ भी नही है। किसानों की उपजाऊ भूमि ली जा रही है तो उनको उचित मुआवजा मिलना चाहिए।

chat bot
आपका साथी