28 से किसान डीसी कार्यालयों के बाहर लगाएंगे पक्का मोर्चा

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब ने 28 सितंबर से राज्य भर के जिला डीसी कार्यालयों के बाहर पक्के धरने शुरू करने की मुहिम की शनिवार को शुरुआत की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:31 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 08:31 PM (IST)
28 से किसान डीसी कार्यालयों के बाहर लगाएंगे पक्का मोर्चा
28 से किसान डीसी कार्यालयों के बाहर लगाएंगे पक्का मोर्चा

जासं, अमृतसर: किसान मजदूर संघर्ष कमेटी पंजाब ने 28 सितंबर से राज्य भर के जिला डीसी कार्यालयों के बाहर पक्के धरने शुरू करने की मुहिम की शनिवार को शुरुआत की। इस संबंधी अमृतसर के डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा को ज्ञापन सौंपा गया। वहीं 27 सितंबर को किए जाने वाले भारत बंद की तैयारियों को भी अंतिम रूप दिया गया। मुहिम की शुरुआत बस स्टैंड से की गई। जन जन तक आवाज पहुंचाने के लिए साहित्य व पोस्टर भी लोगों में बांटे गए। सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे बसों व ट्रांसपोर्टो के कर्मचारियों के साथ भी किसान प्रतिनिधियों ने बैठक करके रणनीति तैयार की।

किसान संघर्ष कमेटी के राज्य महासचिव सरवन सिंह पंधेर और जिला अध्यक्ष लखविदर सिंह वरियाम ने बताया कि संगठन की ओर से पहले बस स्टैंड में बैठकें की गई। इस के बाद भारत बंद को सफल बनाने के लिए मजीठा रोड में मार्च निकाल कर दुकानदारों और व्यापारियों को बंद का समर्थन करने के लिए कहा गया। शहर के अलग अलग इलाकों में मार्च निकाल कर बंद को सफल बनाने के लिए अपील की गई। इस के बाद डीसी अमृतसर और एसपी डी हरपाल सिंह के साथ भी बंद के मुद्दों को लेकर बैठकें की गई हैं। किसानों की ओर से निकाले गए मार्च में पीआरटीसी व रोडवेज यूनियन के राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष जोध सिंह, डीपो अध्यक्ष केवल सिंह, हीरा सिंह, गुरलाल सिंह मान, बलवेदव सिंह बग्गा। किसान नेता सविदर सिंह, कुलदीप सिंह चब्बा, टेक सिंह भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी