किरती किसान शेर-ए-पंजाब पार्टी सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव: सिद्धू

सिख संघर्ष के साथ जुड़े रहे पूर्व कैप्टन चन्नन सिंह सिद्धू ने नए राजनीतिक दल किरती किसान शेर-ए-पंजाब पार्टी का एलान कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 06:00 AM (IST)
किरती किसान शेर-ए-पंजाब पार्टी सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव: सिद्धू
किरती किसान शेर-ए-पंजाब पार्टी सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव: सिद्धू

जासं, अमृतसर: सिख संघर्ष के साथ जुड़े रहे पूर्व कैप्टन चन्नन सिंह सिद्धू ने नए राजनीतिक दल किरती किसान शेर-ए-पंजाब पार्टी का एलान करने के बाद श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेका। पत्रकारों से सिद्धू ने कहा कि पंजाब के पुराने राजनीतिक लोगों के साथ सलाह करके नई पार्टी का गठन किया गया है। संत समाज के संत दलवीर सिंह सोढ़ी को पार्टी का संयोजक बनाया गया है। इसी तरह संबत वाल्मीकि और पूर्व आइएएस अधिकारी एसआर लद्धड़ को पार्टी में विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई है।

सिद्धू ने कहा कि पार्टी राज्य में सभी 117 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेगी। पार्टी की ओर से महाराजा रणजीत सिंह और डा. भीम राव आंबेडकर की विचारधारा को आगे ले जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अकाली दल दोनों ही पंजाब के लोगों की मुश्किलों को हल करने में असफल रहे है। राज्य में आज भी बादल सरकार के समय का रेल माफिया, ड्रग माफिया, ट्रांसपोर्ट माफिया और गैंगस्टरों का बोलबाला है। दलितों और आम लोगों की कोई भी सुनवाई नही हो रही है। मेहनतकशों का शोषण किया जा रहा है। वर्करों के अधिकार छीने जा रहे है। किसान को उनके हक नहीं दिए जा रहे है। इस सभी मुद्दों पर पार्टी राज्य के लोगों को एक जुट करेगी। इस अवसर पर पार्टी के नेता लैफ्टीनैंट कर्नल जीपी एस विर्क, जीएस घुम्मन आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी