किशोर का अपहरण कर तीन लाख मांगे, चार गिरफ्तार

मोहकमपुरा में किशोर के अपहरण के एक मामले में पुलिस ने बुधवार को चार आरोपितों को काबू किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 05:19 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 07:53 PM (IST)
किशोर का अपहरण कर तीन लाख मांगे, चार गिरफ्तार
किशोर का अपहरण कर तीन लाख मांगे, चार गिरफ्तार

जासं, अमृतसर : मोहकमपुरा में किशोर के अपहरण के मामले में पुलिस ने बुधवार को चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों में तीन सगे भाई हैं। पुलिस ने आरोपितों से तमंचा व मोबाइल फोन बरामद कर केस दर्ज कर लिया है। आरोपितों ने किशोर को मोबाइल दिलाने का झांसा दिया और फिर उसे किराये के घर में ले जाकर बंधक बना लिया।

बुधवार को पुलिस लाइन में प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस कमिश्नर विक्रमजीत दुग्गल और डीसीपी मुखविदर सिंह ने पकड़े गए आरोपितों की पहचान बटाला रोड की गली नंबर नौ निवासी राज कुमार उर्फ छोटू, अमित कुमार, कृष्ण कुमार (तीनों भाई) और सूरज के रूप में बताई। सीपी ने बताया कि चारों आरोपित पहले बटाला रोड स्थित एक फैक्ट्री में काम करते थे। लगभग तीन महीने पहले उन्होंने बच्चे के अपहरण की योजना बनाई थी। इसके लिए राज कुमार के साथ मिलकर आरोपितों ने 20 दिन पहले मोहकमपुरा में किराये पर घर भी लिया था। लगभग एक महीने पहले उन्होंने रेकी कर ली थी कि रेहड़ी पर सब्जी बेचने वाले कैलाश चौधरी के 14 वर्षीय भाई पिटू को आसानी से उठाया जा सकता है। सोमवार रात आरोपितों ने मोबाइल दिलाने का झांसा देकर पिटू का अपहरण कर लिया और उसे किराये के घर में बंधक बना लिया। पिटू जब घर नहीं पहुंचा तो परिवार ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। इस बीच अपहरणकर्ताओं ने कैलाश को फोन कर उससे तीन लाख रुपये रंगदारी मांगनी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर अपहरणकर्ताओं को धर दबोचा।

दीवान के बाक्स में छिपा रखा था पिटू

आरोपितों ने पिटू को किराये के घर में रखे दीवान (बैड) के बाक्स में बंधक बना रखा था। उसके हाथ-पैर और मुंह बंधे हुए थे। उसे खाने के लिए केवल केले और अमरूद ही दिए जा रहे थे। जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपितों के चंगुल में पिटू काफी सहमा हुआ था।

chat bot
आपका साथी