अकाल तख्त साहिब पर पेश नहीं हुए कैप्टन, अब चार अक्टूबर तक की मोहलत दी

सरबत खालसा की ओर से नियुक्त किए गए कार्यवाहक जत्थेदार ध्यान सिंह मंड ने श्री अकाल तख्त साहिब व हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने के बाद पांच सिहों के साथ बैठक की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:35 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:35 PM (IST)
अकाल तख्त साहिब पर पेश नहीं हुए कैप्टन, अब चार अक्टूबर तक की मोहलत दी
अकाल तख्त साहिब पर पेश नहीं हुए कैप्टन, अब चार अक्टूबर तक की मोहलत दी

जासं, अमृतसर: सरबत खालसा की ओर से श्री अकाल तख्त साहिब के नियुक्त किए गए कार्यवाहक जत्थेदार ध्यान सिंह मंड ने श्री अकाल तख्त साहिब व हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने के बाद पांच सिहों के साथ बैठक की है। परंतु बरगाड़ी मामले में स्पष्टीकरण देने के लिए बुलाए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह अकाल तख्त साहिब पर पेश नहीं हुए।

बैठक में फैसला लेकर अब कैप्टन को चार अक्टूबर को श्री अकाल तख्त साहिब पर पांच प्यारों के समक्ष पेश होने के दोबारा आदेश दिए हैं। जत्थेदार मंड ने हुकमनामा जारी करते हुए कहा कि संगत के पास बरगाड़ी मोर्चा के दौरान अपने प्रतिनिधि भेज कर बरगाड़ी कांड और श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वाले आरोपितों को सजा देने का वादा कैप्टन ने किया था। परंतु लंबा समय बीतने के बाद भी वादे को पूरा नहीं किया। कैप्टन के प्रतिनिधियों तत्कालीन कैबिनेट मंत्रियों तृप्त रजिदर सिंह बाजवा, सुखजिदर सिंह रंधावा, विधायक हरमिदर सिंह गिल, विधायक कुलबीर सिंह जीरा और विधायक कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने वहां पहुंचकर आश्वासन दिया था कि संगत मोर्चा उठा ले, कैप्टन बेअदबी के आरोपितों को सजा भी दिलवाएंगे और बरगाड़ी कांड के प्रभावितों को न्याय भी देंगे।

इस संबंध में पहले तलब किए गए कैप्टन के उक्त प्रतिनिधियों ने अपने स्पष्टीकरण में कहा था कि वायदे कैप्टन अमरिदर सिंह ने पूरा नही किया है इस के लिए कैप्टन दोषी है। इसको मुख्य रखकर कैप्टन अमरिदर सिंह को अकाल तख्त पर 20 सितबर को पेश होने के लिए कहा गया था। परंतु वह पेश नहीं हुए। इसके चलते उनको एक और मौका पेश होने के लिए प्रदान किया जा रहा है। अकाल तख्त साहिब पर सोमवार हुई बैठक में जत्थेदार मंड के साथ में बाबा नछत्तर सिंह कल्लर भैणी, बाबा हरबंस सिंह जैनपुर, बाबा हिम्मत सिंह और बाबा बूटा सिंह जोधपुरी शामिल हुए और हुक्मनामा जारी किया।

chat bot
आपका साथी