अमृतसर ग्रुप आफ कालेजिस में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया

अमृतसर ग्रुप ऑफ कालेजिस (एजीसी) अमृतसर ने ईशा फाउंडेशन के सहयोग से 21 जून 2021 को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस योग फॉर वेल बीइंग विषय के साथ मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 08:21 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 08:21 PM (IST)
अमृतसर ग्रुप आफ कालेजिस में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया
अमृतसर ग्रुप आफ कालेजिस में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया

अमृतसर (वि.) : अमृतसर ग्रुप ऑफ कालेजिस (एजीसी), अमृतसर ने ईशा फाउंडेशन के सहयोग से 21 जून 2021 को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 'योग फॉर वेल बीइंग' विषय के साथ मनाया। मंत्रालय के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए एक आभासी मंच तैयार किया गया था। कार्यक्रम की शुरुआत डॉ. एम ऐस गिल (डीन स्टूडेंट अफेयर, एसीईटी, अमृतसर) के स्वागत भाषण से हुई। उन्होंने ने कहा कि इस वर्ष हमने 'योग के साथ रहें, घर पर रहें' के तहत कोविड-19 महामारी के प्रभाव को देखते हुए लोगों की शारीरिक और मानसिक भलाई में सुधार करके स्वास्थ्य और सुख दोनों प्रदान करने की योग की क्षमता पर भी बल दिया। समारोह के भाग के रूप में एक आम योग प्रोटोकाल सत्र आयोजित किया गया था। 500 से अधिक छात्रों, संकाय सदस्यों ने आनलाइन के माध्यम से लगभग शामिल हुए। डा. वीके बंगा (प्रिसिपल, एसीईटी) ने सभी प्रतिभागियों की सराहना की और कहा कि योग न केवल शारीरिक और मानसिक छूट प्रदान करता है। बल्कि शक्ति और लचीलापन भी विकसित करता है।

डा. रजनीश अरोड़ा (एजीसी के प्रबंध निदेशक) ने कहा कि आसन और प्राणायाम का अभ्यास करने से अंगों की आंतरिक प्रणाली की शुद्धि को नियंत्रित किया जाता है। एडवोकेट अमित शर्मा (चेयरमैन, एजीसी) और मैडम रागिनी शर्मा (डायरेक्टर फाइनांस, एजीसी) ने इस प्रयास के लिए आयोजकों की सराहना की। प्रो. गुरजीत सिंह (डिप्टी डीन स्टूडेंट अफेयर, एसीईटी, अमृतसर) ने वेबिनार के अंत में धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी