व्यापारियों ने रखी मांगें, सोनी ने सीएम के साथ कल बैठक करवाने का दिया भरोसा

उपमुख्यमंत्री ओमप्रकाश सोनी ने कहा कि व्यापारियों और उद्योगपतियों के बिना राज्य के आर्थिक विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:41 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:41 PM (IST)
व्यापारियों ने रखी मांगें, सोनी ने सीएम के साथ कल बैठक करवाने का दिया भरोसा
व्यापारियों ने रखी मांगें, सोनी ने सीएम के साथ कल बैठक करवाने का दिया भरोसा

जागरण संवाददाता, अमृतसर: उपमुख्यमंत्री ओमप्रकाश सोनी ने कहा कि व्यापारियों और उद्योगपतियों के बिना राज्य के आर्थिक विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है। इसलिए जरूरी है कि व्यापारियों को हर बनती मदद की जाए। सोनी ने शनिवार को व्यापारियों के साथ अपने निवास पर मीटिग की और इस दौरान उन्होंने बिजली में राहत देने का विश्वास दिलवाया।

व्यापारियों ने अपनी मांगो के संबंध में सोनी को ज्ञापन भी सौंपा। इस पर सोनी ने 25 अक्टूबर को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री के साथ मीटिग करवाने और उनकी हर जायज मांग को जल्द पूरा करवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि वह खुद व्यापारियों की हर एक मांग को मुख्यमंत्री के समक्ष वह खुद पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में व्यापार को बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा, ताकि बाहरी राज्यों से भी उद्योगपति पंजाब में आकर अपने यूनिट लगाएं। इसलिए जल्द ही वैट असेसमेंट केसों के लिए बाकी के समय के लिए जल्द ही वन टाइम सेटलमेंट स्कीम भी लाई जाएगी।

वहीं पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के प्रधान प्यारे लाल सेठ ने कहा कि व्यापारियों की मुख्य मांग है कि बजट में उद्योग को पांच हजार करोड़ रुपये दिए जाएं। पट्टी-मक्खू रेल प्रोजेक्ट जल्द पूरा किया जाए। इसके अलावा प्रापर्टी टैक्स, प्रोफेशनल टैक्स में भी राहत देने की बात कही। वहीं मंडल के महासचिव समीर जैन ने कहा कि अमृतसर में ट्रेड सेंटर बनवाया जाए ताकि बाहरी राज्यों से भी व्यापारी यहां आकर अपना व्यापार कर सकें। इससे न केवल व्यापार बढ़ेगा, बल्कि रोजगार में भी बढ़ौतरी होगी। इस मौके पर पार्षद विकास सोनी, बलदेव भसीन, अशोक सेठी, अरविदर पाल सिंह, अमित मरवाहा, सुमित अग्रवाल व अन्य मौजूद थे। ये मांगें उठाईं

बजट में उद्योग को पांच हजार करोड़ रुपये दिए जाएं।

पट्टी-मक्खू रेल प्रोजेक्ट जल्द पूरा किया जाए।

प्रापर्टी टैक्स, प्रोफेशनल टैक्स में भी राहत दी जाए।

अमृतसर में ट्रेड सेंटर बनवाया जाए।

chat bot
आपका साथी