हरमनप्रीत के गोल से भारतीय हाकी टीम को मिली जीत, परिवारों में खुशी,

वीरवार को ओलिपिक में भारतीय पुरुष हाकी टीम अर्जेटीना को 3-1 के अंतर से हराकर आगे बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 01:00 AM (IST)
हरमनप्रीत के गोल से भारतीय हाकी टीम को मिली जीत, परिवारों में खुशी,
हरमनप्रीत के गोल से भारतीय हाकी टीम को मिली जीत, परिवारों में खुशी,

जासं, अमृतसर: वीरवार को ओलिपिक में भारतीय पुरुष हाकी टीम अर्जेटीना को 3-1 के अंतर से हराकर आगे बढ़ गई है। भारतीय टीम नौ प्वाइंट हासिल करके पूल में दूसरा स्थान हासिल कर चुकी है जबकि भारतीय महिला हाकी टीम के दो मैच पड़े हैं, जिनमें जीत दर्ज करके छह प्वाइंट हासिल किए जा सकते हैं, जो उन्हें क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में मददगार साबित होंगे।

शुक्रवार को भारतीय महिला हाकी की टीम आयरलैंड की टीम के साथ भिड़ेगी। शनिवार को भारतीय पुरुष हाकी टीम का जापान के साथ आखिरी मैच खेला जाएगा। इसके बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंची टीमों में मैचों का सिलसिला शुरू होगा, जिनका शेडयूल आना अभी बाकी है। वीरवार की बात करें, तो भारतीय टीम ने अर्जेंटीना की टीम के खिलाफ तीसरे क्वार्टर में जब पहला गोल किया, तो अर्जेंटीना की टीम ने थोड़ी ही देर में गोल बराबर कर लिया। भारतीय हाकी टीम के खिलाड़ियों ने आस्ट्रेलिया से हारे मैच में देखी गलतियों को सुधारते हुए अर्जेंटीना के खिलाफ लगातार दो गोल करके 3-1 की बढ़त बनाकर जीत दर्ज कर दमदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम के खिलाड़ी वरुण कुमार ने पहला फील्ड गोल करके खाता खोला। दूसरा विवेक प्रसाद व तीसरा हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कार्नर से गोल दागते हुए अर्जेटीना की टीम को हरा दिया। खिलाड़ियों की जीत से परिवारों और शहरवासियों में बेहद खुशी है। वे लगातार उनकी सफलता की अरदास कर रहे हैं। खिलाड़ियों को बेहतर तालमेल बनाना होगा: कोच कुलजीत

महाराजा रंजीत सिंह हाकी अकादमी के कोच व नेशनल खिलाड़ी कुलजीत सिंह बमराह का कहना है कि ओलिपिक में एक मैच को हार कर तीन मैचों में लगातार जीत दर्ज करने वाली भारतीय पुरुष हाकी टीम के खिलाड़ियों के साथ कोचिग स्टाफ बधाई के पात्र हैं। वीरवार को अर्जेटीना के साथ हुए मैच के पहले क्वार्टर में भारत का दबदबा बेहतर रहा है। कुलजीत का कहना है कि आने वाले मैचों में भारत के खिलाड़ियों को अपना बेहतर तालमेल बनाते हुए गोल के मौकों को भुनाते हुए जीत की ओर बढ़ना चाहिए। भारतीय टीम की जीत पर शहरवासियों ने जताई खुशी, गोल्ड के लिए दिया गुड लक

-अध्यापक राकेश राय ने कहा कि पंजाबी खिलाड़ियों के बिना हाकी के खेल की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। आशा करते हैं कि हमारे यह खिलाड़ी अपना सर्वोत्तम खेल दिखाएंगे और गोल्ड मेडल लाएंगे।

-होली सिटी वुमेन वेलफेयर सोसायटी की प्रांतीय चेयरपर्सन व खेल प्रेमी हरपवनप्रीत कौर संधू का कहना है कि ओलिपिक में भारतीय हाकी की टीम का प्रदर्शन बेहतर हो रहा है, जिसमें देश को कई मेडल मिलने के आसार है।

-सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल छेहरटा की विद्यार्थी व बाक्सिंग खिलाड़ी एनम संधू ने कहा कि बात जीतने या हारने की नहीं बल्कि बेहतर प्रदर्शन से खेल के क्षेत्र से वंचित लोगों को भी खेलों में आने की प्रेरणा मिलती है।

-गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (जीएनडीयू) के विद्यार्थी व युवा वालीबाल खिलाड़ी शैफी संधू ने कहा कि खिलाड़ियों के प्रदर्शन के चलते उनका मनोबल बढ़ाना प्रत्येक देशवासी का फर्ज बनता है और सभी खिलाड़ियों को शुभकामना है।

chat bot
आपका साथी