कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 777 गांवों में घर-घर मरीज ढूंढे़गा प्रशासन

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा को निर्देश दिए हैं कि जिले के 777 गांवों में घर-घर जाकर यह पता लगाया जाए कि कौन-कौन लोग बीमार हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:56 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:56 PM (IST)
कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 777 गांवों में घर-घर मरीज ढूंढे़गा प्रशासन
कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 777 गांवों में घर-घर मरीज ढूंढे़गा प्रशासन

जासं, अमृतसर : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा को निर्देश दिए हैं कि जिले के 777 गांवों में घर-घर जाकर यह पता लगाया जाए कि कौन-कौन लोग बीमार हैं। जो बीमार हैं, उनका इलाज करवाया जाए। इसके लिए पंचायत, पंचायत विभाग और सेहत विभाग के अधिकारियों को तालमेल के साथ एक टीम बनाकर काम करने की हिदायत भी की गई है। मुख्यमंत्री की ओर से गांवों की पंचायतो को कोरोना बाबत अपने गांवों की सुध लेने के लिए वीडियो कांफ्रेंस के जरिए दिए निमंत्रण के बाद डीसी ने एडीसी विकास रणबीर सिंह मूधल और सिविल सर्जन डा. चरनजीत सिंह से मीटिग की। उन्होंने कहा कि दोनों विभाग इस मुहिम मे संयुक्त तौर पर काम करे।

उन्होंने कहा कि गांव के बीमार व्यक्ति तक पहुंच की जाए, जिसमें यह देखा जाए कि उस व्यक्ति में कोरोना के लक्ष्ण तो नहीं है। इस समय देखने में आ रहा है कि गांव में कोरोना दस्तक तो दे चुका है, लेकिन लोग कोरोना टेस्ट नहीं करवा रहे। उल्टा इसका इलाज गांव में बैठे आरएमपी व अन्य डाक्टरों से करवाने लग जाते है। जब वह व्यक्ति ज्यादा गंभीर हो जाता है तो उसे प्राइवेट अस्पताल ले जाते हैं और वहां उसे बचाना नामुमकिन हो जाता है। उन्होंने एडीसी मूधल को हिदायत की कि अगर कहीं सांझी जगह को कोरोना एकांतवास केंद्र बनाने की जरुरत पड़ती है तो उसे बना दिया जाए।

खैहरा ने कहा कि जिले के 777 गांवों के हर घर में जाना होगा, ताकि बीमारी की चेन तोड़ी जा सके। उन्होंने सभी पंचायतों को भी अपील की कि वह अपने-अपने गांव में आशा वर्कर के साथ मिलकर बीमार व्यक्ति तक पहुंच करे और उसे कोरोना टेस्ट के लिए राजी करें। उन्होंने कहा कि पहले उनके पास इसका कोई ईलाज नहीं था, लेकिन अब वैक्सीन आ चुकी है। इसलिए हम सभी को कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवा लेना चाहिए। इस अवसर पर जिला परिषद के चेयरमैन दिलराज सरकारिया ने भी गांव की पंचायतों को सभी काम छोड़ कर कोरोना के खात्म के लिए आगे आने के लिए कहा। इस अवसर पर एडीसी जनरल हिमांशु अग्रवाल, मेहता गांव के सरपंच कश्मीर सिंह आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी