सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण रुकवाया, आरोपित मौके से फरार

अमृतसर के हकीमां गेट के नजदीक नगर निगम की जमीन पर हो रहा अवैध निर्माण शनिवार को हटाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 11:56 PM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 11:56 PM (IST)
सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण रुकवाया, आरोपित मौके से फरार
सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण रुकवाया, आरोपित मौके से फरार

जागरण संवाददाता, अमृतसर : हकीमां गेट के नजदीक नगर निगम की जमीन पर हो रहा अवैध निर्माण एस्टेट विभाग की टीम ने रुकवा दिया। टीम ने सीमेंट, रेत, ईटें भी जब्त कर लीं।

एस्टेट अधिकारी धमेंद्रजीत सिंह ने बताया कि अवैध निर्माण की सूचना मिलने के बाद टीम ने तुरंत कार्रवाई कर काम रुकवा दिया। अवैध निर्माण करवा रहा व्यक्ति फरार हो गया। टीम में राज कुमार, राजीव मेहता व अन्य भी थे।

बता दें कि गुरुनगरी में नगर निगम ने अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान शुरू कर रखा है। इस दौरान कई मामले अवैध निर्माण के सामने आ चुके हैं और विभाग की टीमें लगातार कार्रवाई कर रही हैं। इससे पहले भी शहर के विभिन्न इलाकों में निगम प्रशासन अवैध निर्माण पर हथौड़ा चला चुका है। निगम टीमों ने पुलिस बल के साथ पाश इलाका ग्रीन एवेन्यू में चार मंजिला अवैध निर्माण और झब्बाल रोड पर बन रहीं दस दुकानों की दीवारें गिरा दी थीं। अधिकारियों ने बताया था कि सबसे पहले टीम ग्रीन एवन्यू में चार मंजिला इमारत पर कार्रवाई की गई थी।

कुछ ऐसे मामले भी सामने आए थे जिसमें इमारत मालिक ने निगम को विश्वास दिलाया था कि वह अवैध हिस्से को खुद गिरा लेगा, परंतु उसने गिराने की बजाय दोबारा निर्माण शुरू कर दिया। इस पर नगर निगम की टीम ने उस पर हथौड़ा चलाया था। झब्बाल रोड पर स्थित मुख्य सड़क पर भी अवैध तौर पर बन रही करीब 10 दुकानों की दीवारों को गिराया गया था। नगर निगम की ओर से लोगों को यह भी जानकारी दी जाती है कि वह अवैध निर्माण न करें।

chat bot
आपका साथी