कांग्रेस विधायक आटा-दाल स्कीम में कर रहे घालमेल : जोशी

पूर्व कैबिनेट मंत्री अकाली नेता अनिल जोशी ने कहा कि कांग्रेस विधायक सरकारी आटा दाल स्कीम के तहत लोगों को दिए जाने वाले सरकारी गेहूं में डिपो होल्डर की आड़ में गोलमाल कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 11:29 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 11:29 PM (IST)
कांग्रेस विधायक आटा-दाल स्कीम में कर रहे घालमेल : जोशी
कांग्रेस विधायक आटा-दाल स्कीम में कर रहे घालमेल : जोशी

जागरण संवाददाता, अमृतसर : पूर्व कैबिनेट मंत्री अकाली नेता अनिल जोशी ने कहा कि कांग्रेस विधायक सरकारी आटा दाल स्कीम के तहत लोगों को दिए जाने वाले सरकारी गेहूं में डिपो होल्डर की आड़ में गोलमाल कर रहे हैं। यह सब विधायकों की शह पर किया जा रहा है। हलका उत्तरी के वार्ड नंबर 4, 6, 7, 8 में एक डिपो होल्डर तो 15 के करीब डिपो होल्डर की सप्लाई खुद चला रहा है और लोगों का सरकारी राशन खा रहा है। जिन लोगों के परिवार में पांच सदस्य हैं उनका दो सदस्यों का ही अनाज दिया जा रहा है। यह मामला उजागर करने के बाद डिपो होल्डर उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि डिपो होल्डरों ने अगर उनका पुतला फूंकना है तो फूंके, लेकिन जिसने भी पुतला फूंकना है, वह पहले उन्हें यह बताएं कि क्या वह ईमानदार हैं, इसका एफिडेविट उन्हें दें और उनका पुतला फूंक लें। अगर एफिडेविट नहीं दे रहे हैं तो उन्हें वह खुद जेलों में भिजवाएंगे।

उन्होंने कहा कि अकाली दल का एक-एक वर्कर इसके खिलाफ लड़ाई लड़ेगा और अब जहां-जहां डिपो होल्डर लोगों को सरकारी राशन बाटेंगे वहां उनका एक वर्कर खड़ा होगा और अगर किसी भी डिपो होल्डर ने लोगों को कम राशन देने की कोशिश की तो उनके खिलाफ कार्रवाई करवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि फूड सप्लाई विभाग की कार्रवाई भी इसमें खुलकर सामने आ रही है। यह सब कुछ अधिकारियों की मिलीभगत के साथ हो रहा है। अब हाल यह हो चुकी है कि डिपो होल्डरों ने आटा चक्कियां तक लगा ली है। उन्होंने कहा कि लोगों को कम राशन देने की शिकायतें प्रिसिपल सेक्रेटरी और सेक्रेटरी के अलावा विजिलेंस ब्यूरो को करेंगे।

chat bot
आपका साथी