आइडीएच मार्केट में बिजली की तारों के जंजाल से परेशान हैं दुकानदार

अमृतसर बस अड्डे के नजदीक बनी होलसेल की सबसे बड़ी आइडीएच मार्केट के दुकानदारों का कहना है कि इस मार्केट में बिजली की तारों का काफी जंजाल है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 02:30 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 02:30 AM (IST)
आइडीएच मार्केट में बिजली की तारों के जंजाल से परेशान हैं दुकानदार
आइडीएच मार्केट में बिजली की तारों के जंजाल से परेशान हैं दुकानदार

कमल कोहली अमृतसर

अमृतसर बस अड्डे के नजदीक बनी होलसेल की सबसे बड़ी आइडीएच मार्केट के दुकानदारों का कहना है कि इस मार्केट में बिजली की तारों का काफी जंजाल है। पावरकाम को चाहिए कि इस मार्केट में बिजली की तारों का जंजाल समाप्त किया जाए। इसके अलावा और भी कई समस्याएं हैं, जिसके बारे प्रशासन को तुरंत ध्यान देना चाहिए। दैनिक जागरण ने जब इस मार्केट का दौरा किया तो यह बात सामने आई कि बिजली की तारों का जंजाल, सफाई व्यवस्था सही ढंग से न होना मार्केट में लाइटिग का पूरा प्रबंध न होना जटिल समस्या है। इस समस्या से दुकानदार निजात चाहते हैं। मार्केट में बिजली की तारों का काफी जंजाल है जो कि हादसे का कारण बन सकती हैं इसलिए पावरकाम को चाहिए कि इस मार्केट में बिजली की तारों को ठीक किया जाए। वहां चोरी की घटनाओं पर भी अंकुश चाहिए।

-दुकानदार गुलजीत सिंह कोविड-19 के कारण दुकानदार परेशान हैं। मार्केट में गंदगी की काफी भरमार है। दुकानदारों ने प्राइवेट तौर पर ही सफाई कर्मचारी रखे हैं पर सरकारी सफाई कर्मचारी कोई नहीं है। सफाई व्यवस्था को ठीक करना चाहिए।

-दुकानदार अमित कुमार

मार्केट में पार्किंग की काफी जटिल समस्या है। बाहरी लोग भी यहां पर वाहन खड़े कर कर चले जाते हैं। जिससे दुकानदारों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। बड़ी मार्केट के नजदीक पार्किंग स्थल होना जरूरी चाहिए।

-दुकानदार साहिल गुप्ता वाहन चोरी की घटनाएं काफी हो रही है। इस पर अंकुश लगना चाहिए। पुलिस को मार्केट में गश्त करनी चाहिए ताकि चोरों को पकड़ा जा सके।

-दुकानदार दीपक कुमार मार्केट काफी बड़ी है व्यापार भी करोड़ों का है, पर समस्याएं भी कम नहीं है। सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से रोजाना होनी चाहिए। मार्केट में स्ट्रीट लाइटिग भी होनी चाहिए।

-दुकानदार रविद्र सिंह राजू बिजली की तारों को ठीक करवाना चाहिए। अंडरग्राउंड बिजली की तारें करने की व्यवस्था की जानी चाहिए। बिजली के बाक्स को ठीक किया जाना चाहिए। ताकि कोई हादसा ना हो। दुकानदार रमेश कुमार कोविड-19 को देखते हुए मार्केट सफाई व्यवस्था सही होनी चाहिए। बेसहारा पशुओं पर भी अंकुश लगना चाहिए। मार्केट में आवारा कुत्तों की काफी भरमार है।

-दुकानदार अमित सिंह मार्केट के हर ब्लाक में शौचालय का प्रबंध होना चाहिए। इसके अलावा वाहन चोरी की घटनाओं के लिए पुलिस प्रशासन सतर्क होना चाहिए। बाहरी पार्किंग पर अंकुश लगाना चाहिए। सफाई व्यवस्था सही होनी चाहिए।

-दुकानदार हर्षित कपूर

मार्केट में संबंधित विभाग को लाइटिग का प्रबंध करना चाहिए ताकि मार्केट में रात के समय कोई समस्या ना हो। सफाई व्यवस्था को भी सुचारू रूप से जाना किया जाना चाहिए। दुकानदार नरेंद्र कपूर बिजली की तारों को ठीक किया जाना चाहिए। दुकानदारों के लिए सरकार को कोविड-19 की शिकायतों के अनुसार सफाई का सही ढंग से प्रबंध करना चाहिए।

-दुकानदार हरदयाल सिंह

chat bot
आपका साथी