हरे कृष्णा. हरे राम का जाप, जयघोष लगा बांग्लादेश में हिदुओं पर अत्याचार के खिलाफ बुलंद की आवाज

हरे कृष्णा. हरे राम व श्री हनुमान चालीसा तथा अन्य जयघोष के साथ बांग्लादेश में हिदुओं पर हुई घटनाओं पर अपना गुस्सा जाहिर किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 02:00 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 02:00 AM (IST)
हरे कृष्णा. हरे राम का जाप, जयघोष लगा बांग्लादेश में हिदुओं पर अत्याचार के खिलाफ बुलंद की आवाज
हरे कृष्णा. हरे राम का जाप, जयघोष लगा बांग्लादेश में हिदुओं पर अत्याचार के खिलाफ बुलंद की आवाज

संवाद सहयोगी, अमृतसर: बारिश और ओलावृष्टि के बावजूद भी लोगों में जोश और उमंग था। हरे कृष्णा. हरे राम व श्री हनुमान चालीसा तथा अन्य जयघोष के साथ बांग्लादेश में हिदुओं पर हुई घटनाओं पर अपना गुस्सा जाहिर किया। शाम चार बजे से कई धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि श्री दुग्र्याणा तीर्थ में पहुंचने शुरू हो गए थे। शाम 4:30 बजे बारिश शुरू होने के बावजूद भी हिदू समाज के प्रतिनिधि श्री दुग्र्याणा तीर्थ पहुंचने में कोई कमी नहीं दिखा रहे थे। करीब पांच बजे समूह हिदू संगठन बारिश के बावजूद भी भंडारी पुल की ओर कूच कर गए।

भंडारी पुल के पास पंडित दीनदयाल उपाध्याय मार्केट के नजदीक बनाए गए मंच में हिदू समाज के कई प्रतिनिधि तथा संत समाज बैठकर प्रभु नाम के साथ अपना गुस्सा जाहिर करते हुए दिखाई दिए। बांग्लादेश की घटनाएं बंद हो, हिदू समाज पर हो रही घटनाओं का सख्त एक्शन लेना चाहिए, इस तरह के जोश भरे नारे भी इस मंच पर लगते हुए सुनाई दिए। वहीं कई तख्तियां भी बनाई गई थी बांग्लादेश में हिदुओं पर किए गए अत्याचार, उनके धार्मिक स्थानों को ध्वस्त करने के विरोध में महानगर के समूह धार्मिक संगठनों ने रोष प्रदर्शन के जरिए प्रभु सिमरन कर के अपनी आवाज बुलंद की। इसके अलावा पाकिस्तान तथा जम्मू कश्मीर में हो रहे हिदुओं पर अत्याचार व निर्मम हत्या के बारे में आवाज बुलंद की गई।

श्री दुग्र्याणा कमेटी सहित विभिन्न संगठनों ने की शिरकत

इस्कान की ओर से पूरे विश्व में शनिवार को किए जाने वाले प्रदर्शन के आह्वान पर अमृतसर में भी श्री दुग्र्याणा कमेटी तथा समूह धार्मिक संगठनों ने एकत्रित होकर अपनी आवाज बुलंद की। इस विरोध प्रदर्शन व प्रभु सिमरन में महानगर के संत समाज भी शामिल हुए। श्री दुग्र्याणा कमेटी के प्रधान एडवोकेट रमेश शर्मा, महामंत्री अरुण खन्ना, पूर्व विधायक प्रो. लक्ष्मीकांता चावला, शिरोमणि अकाली दल बादल के नेता अनिल जोशी, सिद्धेश्वरी पीठ धाम माता काली मंदिर गुफा वाला के महामंडलेश्वर मनोज जी महाराज, अशनील महाराज, महंत अनंत दास महाराज, महंत पवन जी महाराज, शिवसेना टकसाली के सुधीर सूरी, शिवसेना सूर्यवंशी के राकेश भसीन, विश्व हिदू परिषद के हरदीप, अमित अबरोल, इस्कान के श्यामानंद, संजीव खन्ना, संजय शर्मा तथा कई धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा कि बांग्लादेश में हुई घटनाएं हिदू समाज के लिए एक चुनौती है। इसका डटकर हिदू समाज को इकट्ठे होकर मुकाबला करना होगा। पाकिस्तान भी अपनी घिनौनी हरकतें कर रहा है। वहां पर रह गए हिदू समाज पर भी काफी जुल्म हो रहे हैं। जम्मू कश्मीर में भी हिदुओं को डराया जा रहा है तथा उनको मारा जा रहा है। इस अवसर पर इस्कॉन के नारायण प्रभु रघुनाथ दास, श्यामानंद प्रभु, संजय शर्मा, राकेश कुमार, आदर्श शर्मा, जियालाल, यशपाल शौरी, राम प्रकाश मल्होत्रा, डाक्टर मित्रपाल, कमल कपूर, राकेश खन्ना, विजय देवगण, जेपी होंडा, कमल नयन शर्मा, एडवोकेट केवल कृष्ण, दिनेश खन्ना, ऋषि खन्ना, हर्ष खन्ना, जुगल बबला, नरेश पराशर आदि मौजूद थे। बांग्लादेश में हिदुओं पर हुए हमले की निंदा की

वहीं आल मुस्लिम वेलफेयर सोसायटी इंडिया के अध्यक्ष मानिक अली ने बांग्लादेश में हाल ही में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान हिदुओं के खिलाफ हिसा की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं अस्वीकार्य है। इस्लाम सभी धर्मो के पर्व एक साथ मनाने की वकालत करता है। उन्होंने बांग्लादेश सरकार से ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की अपील की और हिदू धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा नागरिकों की हत्या की हालिया घटनाओं की भी निदा की।

chat bot
आपका साथी