देवी-देवताओं की प्रतिमा खंडित करने की जांच करवाने की मांग

हिदू संगठनों ने राज्य में हिदू समाज व देवी -देवताओं के हो रहे अपमान की निदा करते हुए कहा कि यह सुनियोजित राजनीति के तहत किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:52 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:52 PM (IST)
देवी-देवताओं की प्रतिमा खंडित करने की जांच करवाने की मांग
देवी-देवताओं की प्रतिमा खंडित करने की जांच करवाने की मांग

जागरण संवाददाता, अमृतसर: हिदू संगठनों ने राज्य में हिदू समाज व देवी -देवताओं के हो रहे अपमान की निदा करते हुए कहा कि यह सुनियोजित राजनीति के तहत किया जा रहा है। साथ ही कहा कि सरकार इस पर कंट्रोल करे और इन मामलों की जांच के लिए कमेटी गठित की जाए। इस मुद्दे को लेकर हिदू संगठनों की ओर से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

मामले को लेकर विभिन्न हिंदू संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक जय गोपाल लाली की अध्यक्षता में की गई। इसमें शिवसेना, हिंदू संघर्ष कमेटी, हिंदू महासभा से संजय कुमरिया, सचिन बहल, अजय सेठ, सचिन मेहरा, अजय ठाकरे, रोहित त्रिपाठी, राज कुमार शर्मा, हरमन अटवाल और हरप्रीत गिल शामिल हुए। बैठक के बाद लाली ने कहा कि राज्य में मंदिरों पर हमले और देवी देवताओं की मूर्तियों को खंडित करने का मामला गंभीर है। पंजाब सरकार मूकदर्शक बनी हुई है। बरगाड़ी कांड के मामले में जांच के लिए कमेटी का गठन किया जा सकता है तो हिदू धर्म और हिदू देवी-देवताओं के अपमान की घटनाओं की जांच के संबंध में जांच कमेटी क्यों नही गठित की जा सकती। यदि राज्य सरकार ने इस विषय पर ठोस कदम नहीं उठाया तो फिर संघर्ष की नीति तय की जाएगी।

chat bot
आपका साथी