पे कमीशन की सिफारिशों का सेहत कर्मियों ने किया विरोध

पंजाब सरकार की ओर से बनाई गई पे कमीशन की रिपोर्ट व वित्त विभाग की सिफारिशों का स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत कर्मचारियों ने विरोध शुरू कर दिया है। मंगलवार को सिविल सर्जन कार्यालय में एकत्रित हुए विभिन्न संगठनों से संबंधित कर्मचारियों ने इस रिपेार्ट के खिलाफ सड़क पर आकर संघर्ष करने की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 05:15 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 05:15 PM (IST)
पे कमीशन की सिफारिशों का सेहत कर्मियों ने किया विरोध
पे कमीशन की सिफारिशों का सेहत कर्मियों ने किया विरोध

जासं, अमृतसर : पंजाब सरकार की ओर से बनाई गई पे कमीशन की रिपोर्ट व वित्त विभाग की सिफारिशों का स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत कर्मचारियों ने विरोध शुरू कर दिया है। मंगलवार को सिविल सर्जन कार्यालय में एकत्रित हुए विभिन्न संगठनों से संबंधित कर्मचारियों ने इस रिपेार्ट के खिलाफ सड़क पर आकर संघर्ष करने की चेतावनी दी।

इस अवसर पर पंजाब फार्मेसी आफिसर एसोसिएशन के नेता शमशेर सिंह कोहरी ने कहा कि पे कमीशन में एक तरफ वेतन फिक्स करने के फार्मूले को निश्चित न करके उच्चाधिकारियों को लाभ दिया गया है, वहीं विभिन्न भत्तों में कटौती करके दर्जा तीन व चार कर्मियों के वेतन कम किया जा रहा है। इसके अलावा नवंबर 2011 में कैबिनेट कमेटी द्वारा कुछ वर्गों को दी गई राहत को खत्म करके इन वर्गों के साथ धक्का किया गया है। इसके विरोध में 25 जून को सिविल सर्जन कार्यालय में पे कमीशन की सिफारिशों की प्रतिया जलाकर विरोध दर्ज करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगों पर ध्यान न दिया तो प्रदर्शन तेज करेंगे।

मल्टीपर्पज हेल्थ सुपरवाइजर यूनियन से बलजीत सिंह, हेल्थ इंप्लाइज एसोसिएशन से सुखदेव सिंह भुल्लर, हरविदर सिंह बल्ल, गुरबिदर सिंह, एमएलटी एसोसिएशन के मलकीत सिंह भट्टी, बलदेव सिंह झंडेर, ईएसआइ इंप्लाइज फेडरेशन के अध्यक्ष अशोक शर्मा, रविदर कुमार, मेडिकल शिक्षा एवं खोज विभाग से बाबा सतपाल सिंह चेतनपुरा, जगबीर सिंह ढिल्लों, स्टाफ नर्सिंग यूनियन से जागीर कौर, जसबीर कौर, एएनएम यूनियन से तृप्ता शर्मा, अमनदीप कौर, पैरा मेडिकल यूनियन से गुरप्रीत सिंह संधू, हरकमल सिंह, मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर यूनियन से प्रभजीत सिंह, परमिदर सिंह उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी