स्लाटरिग फीस के नहीं दिए 32.20 लाख, राय चिकन सील

नगर निगम के सेहत विभाग ने 32.20 लाख रुपये स्लाटरिग फीस जमा न करवाने पर आज राय चिकन को सील कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 12:27 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 12:27 AM (IST)
स्लाटरिग फीस के नहीं दिए 32.20 लाख, राय चिकन सील
स्लाटरिग फीस के नहीं दिए 32.20 लाख, राय चिकन सील

जागरण संवाददाता, अमृतसर : नगर निगम के सेहत विभाग ने 32.20 लाख रुपये स्लाटरिग फीस जमा न करवाने पर आज राय चिकन को सील कर दिया। सेहत अधिकारी डॉ. अजय कंवर, डॉ. दर्शन कश्यप, सेनेटरी इंस्पेक्टर अजय गिल की टीम ने कार्रवाई की। पिछले 17 महीनों से सेहत विभाग राय चिकन वालों से हलफिया बयान मांग रहा था, लेकिन वह आनाकानी करता रहा।

सेहत अधिकारी डॉ. कंवर ने बताया कि राय चिकन के प्रबंधकों की ओर से निगम को स्लाटरिग फीस के रूप में प्रतिमाह दस हजार रुपये जमा करवाए जा रहे थे। निगम प्रति चिकन प्रति दिन एक रुपया फीस लेता है। राय चिकन में प्रतिदिन पांच हजार बर्ड की स्लाटरिग होती है। उसके हिसाब से चिकन हाउस पर 32.20 लाख रुपए बकाया बना हुआ है। 27 नवंबर को चेकिग के दौरान आठ हजार बर्ड मौके पर मिले थे। तब भी इन्हें नोटिस जारी करते हुए लिखित में जवाब मांगा था, लेकिन उसका भी जवाब प्रबंधकों द्वारा नहीं दिया गया।

लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे : डॉ. कंवर

चेकिग में वहां स्लाटरिग के बदतर हालात मिले थे। तभी इसे सीलिग की चेतावनी भी दी गई थी। शहर के अन्य फूड प्वाइंट पर भी रेगुलर चेकिग की जा रही है। किसी फूड प्वाइंट वाले को लोगों की सेहत से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। जिन संस्थानों में चेकिग के दौरान अनियमितताएं मिली थीं, उनकी भी दोबारा चेकिग करते हुए सुनिश्चित बनाया जाएगा कि उन्होंने सिस्टम ठीक किया है या नहीं।

chat bot
आपका साथी