एएसआइ के खाते से हैकर ने की 1.03 लाख की शापिग, मैसेज भी नहीं आया

एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड का नंबर पता लगाकर हैकर्स ने एएसआइ सतविदर सिंह के खाते से 1.03 लाख रुपये की शापिग कर डाली।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 05:17 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:11 PM (IST)
एएसआइ के खाते से हैकर ने की 1.03 लाख की शापिग, मैसेज भी नहीं आया
एएसआइ के खाते से हैकर ने की 1.03 लाख की शापिग, मैसेज भी नहीं आया

जागरण संवाददाता, अमृतसर: हैकर्स ने पंजाब पुलिस के एएसआइ सतविदर सिंह के खाते से 1.03 लाख रुपये उड़ा लिए। थाना बी डिवीजन की पुलिस ने जांच के बाद कोट आत्माराम निवासी एएसआइ सतविदर सिंह की शिकायत पर अज्ञात आरोपित पर केस दर्ज कर लिया है। एफआइआर में धोखाधड़ी और आइटी एक्ट की धाराओं को शामिल किया गया है। थाना प्रभारी सरवन सिंह ने बताया कि आरोपितों का पता लगाया जा रहा है।

एएसआइ सतविदर ने पुलिस को बताया कि वह हाल गेट पुलिस चौकी में तैनात हैं। उनका एचडीएफसी बैंक में खाता है। वहीं पर उनका वेतन आता है। हाल ही में जब वेतन आया तो उनके खाते में करीब 1.03 लाख रुपये कम पाए गए। यह देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। जब उन्होंने बैंक जाकर पता किया तो उन्हें बताया गया कि साइबर ठगों ने उनके क्रेडिट कार्ड का नंबर जानकर उनके खाते से मुंबई में बैठकर इस राशि से शापिग कर ली है। इसके बाद तुरंत खाते को ब्लाक करवाया गया। शिकायतकर्ता ने बताया कि आनलाइन का शापिग का बैंक की तरफ से उन्हें किसी तरह का मैसेज तक नहीं आया।

chat bot
आपका साथी