जिम, ढाबे, रेस्टोरेट खुले, सिनेमा घर रहे बंद, रेस्तरां मालिक नाइट क‌र्फ्यू में चाहते हैं ढील

कोरोना के केसों में कमी आने पर पंजाब सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक बुधवार को जिम ढाबे रेस्तरां खुल गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 06:30 AM (IST)
जिम, ढाबे, रेस्टोरेट खुले, सिनेमा घर रहे बंद, रेस्तरां मालिक नाइट क‌र्फ्यू में चाहते हैं ढील
जिम, ढाबे, रेस्टोरेट खुले, सिनेमा घर रहे बंद, रेस्तरां मालिक नाइट क‌र्फ्यू में चाहते हैं ढील

जासं, अमृतसर: कोरोना के केसों में कमी आने पर पंजाब सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक बुधवार को जिम, ढाबे, रेस्तरां खुल गए। हालांकि शहर के सिनेमा घर फिलहाल बंद ही रहे। इसके अलावा माल में रेस्तरां अभी बंद ही हैं।

जिम, ढाबे, रेस्तरां आदि को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने के आदेश जारी हुए है। इसके तहत सभी जगह नियमों का पालन हुआ। साथ ही पुलिस की टीमें भी लगातार चेक करती रही। मगर इस राहत से रेस्तरां मालिकों के चेहरों पर रौनक नहीं दिखी, क्योंकि उनका कहना है कि उनका काम रात के समय ग्राहकों का आवागमन अधिक रहता है। ऐसे में नाइट क‌र्फ्यू में ढील मिलनी चाहिए।

अमृतसर होटल एंड रेस्टोंरेंट एसोसिएशन के प्रधान एपीएस चठ्ठा ने कहा कि रात को फिर से क‌र्फ्यू लग जाता है। इस कारण उनका काम अभी भी वैसा ही है। अकसर लोग रात के समय परिवार के साथ रेस्त्रां आदि पर खाना खाने के लिए निकलते हैं। जबकि दोपहर के समय रेस्त्रां पर ग्राहक नाममात्र ही होते हैं। नई फिल्में न आने के कारण बंद हैं सिनेमा घर

सरकार ने सिनेमा घर भी भले ही खोलने की इजाजत दे दी है। मगर सिनेमा हाल मालिकों ने फिलहाल इन्हें खोलने का फैसला नहीं किया है। क्योंकि कोविड के कारण नई फिल्में न तो बन रही हैं और न ही सिनेमा घरों तक आ रही हैं। ऐसे में उनकी समस्या फिलहाल पहले जैसी ही है। फिटनेस प्रेमी हुए खुश

वहीं जिम खुलने के कारण रोजाना एक्सरसाइज करने वाले लोग खुश हैं। रोजाना जिम करने वाले लोगों का कहना है कि पिछले ढाई महीने से सही तरीके से एक्साइज न करने पर लगातार वेट में वृद्धि हो रही थी। स्थानीय निवासी रजनीश जोशी ने कहा कि वह सुबह और शाम दो समय जिम में जाकर एक्साइज करते है। लेकिन पिछले ढाई महीनों से एक्साइज बंद है। ऐसे में घर पर रहकर भी कसरत या व्यायाम नहीं हो पा रहा था। मगर अब जिम खुलने पर बेहद खुशी है।

chat bot
आपका साथी