जीएनडीएच में आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए 50 लाख रुपये देंगे औजला

कोविड-19 महामारी की ताजा स्थिति को लेकर सांसद गुरजीत सिंह औजला ने मेडिकल कालेज में प्रशासनिक पुलिस व सेहत विभाग के अधिकारियों के साथ रिव्यू मीटिग की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 04:00 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 04:00 AM (IST)
जीएनडीएच में आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए 50 लाख रुपये देंगे औजला
जीएनडीएच में आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए 50 लाख रुपये देंगे औजला

जागरण संवाददाता, अमृतसर: कोविड-19 महामारी की ताजा स्थिति को लेकर सांसद गुरजीत सिंह औजला ने मेडिकल कालेज में प्रशासनिक, पुलिस व सेहत विभाग के अधिकारियों के साथ रिव्यू मीटिग की। बैठक में विधायक सुनील दत्ती, जुगल किशोर शर्मा, डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा, पुलिस कमिश्नर डा. सुखचैन सिंह गिल, निगम आयुक्त कोमल मित्तल, एडीसी हिमांशु अग्रवाल, संदीप रिषी, सिविल सर्जन डा. चरणजीत सिंह, मेडिकल कालेज के प्रिसिपल डा. राजीव देवगण मौजूद थे।

औजला ने कहा कि जीएनडीएच में एक करोड़ से आक्सीजन प्लांट लगाया जाना है। इसमें सरबत दा भला ट्रस्ट की ओर से पचास लाख दिए जाएंगे और उनकी ओर से सांसद निधि से पचास लाख दिए जाएंगे। औजला ने जिला अधिकारियों व डाक्टरों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में 70 प्रतिशत से अधिक मरीज आक्सीजन पर निर्भर हो रहे हैं। इस लड़ाई में हमारे सेहत कर्मी एक बड़े योद्धा के रूप में उभर कर सामने आए हैं। उन्होंने लोगों को अपील की है कि वह डाक्टरों व नर्सों के साथ अपना व्यवहार ठीक रखें। यह योद्धा अपनी जान की परवाह किए बिना इस महामारी का डट कर मुकाबला कर रहे हैं। अलग अलग एनजीओ की ओर से पंजाब को भेजी जा रही सहायता का धन्यवाद करते हुए कहा कि कई संस्थाओं द्वारा अमृतसर में 200 आक्सीजन कंसंट्रेटर भेजे जा रहे हैं, जो जल्द पहुंच जाएंगे। उन्होंने कहा कि डीआरडीओ द्वारा भी गुरु नानक देव अस्पताल में एक आक्सीजन प्लांट स्थापित किया जा रहा है जो जुलाई तक तैयार हो जाएगा। औजला ने सिविल सर्जन को कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में अधिक से अधिक सैंपलिग करवाई जाए और लोगों को जागरूक किया जाए। वहीं डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा इस लहर से निपटने के लिए अलग अलग अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। मेडिकल कालेज के प्रिसिपल डा. राजीव देवगण ने कहा कि इस समय 300 से अधिक कोरोना के मरीज अस्पताल में दाखिल हैं। अस्पताल में आक्सीजन की कोई कमी नहीं है। बैठक में सिविल सर्जन डा. चरणजीत सिंह ने कहा कि रोजाना आठ हजार के करीब कोरोना के टेस्ट किए जा रहे हैं। देश-विदेश से आ रही सहायता पंजाब को नहीं मिल रही

औजला ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में केंद्र सरकार की ओर से पंजाब से भेदभाव किया जा रहा है। आक्सीजन, दवाइयां व विदेशों से आ रही सहायता को भी पंजाब को नहीं भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि दुख की बात है कि इस मुश्किल घड़ी में केंद्र सरकार देश में कुछ राज्यों से राजनीति रवैया अपना रही है। पाकिस्तान से आक्सीजन खरीदने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा था पर केंद्र सरकार ने कोई जवाब नहीं दिया।

chat bot
आपका साथी