कृष्णा मंदिर से चार को निकलेगी भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा

शहर में चार मई को कृष्णा मंदिर मंडी परिसर से भगवान जगन्नाथ की भव्य रथयात्रा निकाली जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 06:04 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 06:04 PM (IST)
कृष्णा मंदिर से चार को निकलेगी भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा
कृष्णा मंदिर से चार को निकलेगी भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : शहर में चार मई को कृष्णा मंदिर मंडी परिसर से भगवान जगन्नाथ की भव्य रथयात्रा निकाली जा रही है। रथयात्रा कृष्णा मंदिर से शुरू होकर तिबड़ी चौक, गीता भवन रोड, बीज मार्केट, लाइब्रेरी चौक, हनुमान चौक, लाइब्रेरी चौक जहाज चौक से वापस हनुमान चौक से होती हुई वापस मंदिर परिसर में संपन्न होगी।

पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए अजय कुमार, विशाल भंडारी, हरविदर सोनी, राजेंद्र बिट्टा, ज्योति अग्रवाल, मुकेश शर्मा आदि ने बताया कि कृष्ण मंदिर में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए दो से तीन लंगर का आयोजन किया जाएगा। इसके पश्चात तीन बजे शहर में रथयात्रा शुरू की जाएगी। 6:30 बजे हनुमान चौक मंदिर परिसर के बाहर जगन्नाथ यात्रा को भोग लगाया जाएगा। इस दौरान राज्य भर से श्रद्धालुओं के पहुंचने के चलते आयोजकों की ओर से पूरे प्रबंध कर लिए गए हैं। आयोजकों ने बताया कि ट्रैफिक व्यवस्था के दौरान कोई बाधा ना पड़े इसके लिए पुलिस प्रशासन से भरपूर सहयोग की मांग की जाएगी।

जालंधर से पहुंचे देवकीनंदन दास प्रभु ने भी जगन्नाथ पुरी की यात्रा संबंधी विस्तार से जानकारी दी। इस यात्रा के महत्व को बताते हुए उन्होंने कहा कि यात्रा करीब 5000 साल पहले शुरू की गई, जो पूरे देश में लगातार निकलती रहती है। उन्होंने कहा कि आज भी कहीं ना कहीं भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकल रही है। उन्होंने यात्रा में शामिल के लिए लोगों से अपील भी की।

chat bot
आपका साथी