सीकेडी की ओर से गुरबाणी कंठ प्रतियोगिता कल

चीफ खालसा दीवान की ओर से शहीदी गुरु पर्व के सबंध में श्री गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए गुरबाणी कंठ परीक्षा आयोजित की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 08:39 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 08:39 PM (IST)
सीकेडी की ओर से गुरबाणी कंठ प्रतियोगिता कल
सीकेडी की ओर से गुरबाणी कंठ प्रतियोगिता कल

जागरण संवाददाता, अमृतसर: चीफ खालसा दीवान के तहत चल रही एजुकेशन कमेटी की ओर से श्री गुरु तेग बहादुर साहिब के 346वें शहीदी गुरु पर्व के सबंध में श्री गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए गुरबाणी कंठ परीक्षा आयोजित की जा रही है। यह परीक्षा 27 नवंबर को सीकेडी दीवान के कैंपस में आयोजित की जाएगी। इसमें 400 के करीब विद्यार्थी हिस्सा ले रहे हैं।

दीवान के आनरेरी सचिव एजुकेशन कमेटी डा. सर्बजीत सिंह छीना ने कहा कि कंठबाणी परीक्षा अधीन छठी कक्षा के लिए जपुजी साहिब और शब्द हजारे, सातवीं व आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए रहिरास, अरदास और कीर्तन सोहिला का पाठ सुनने की परीक्षा होगी। इसी तरह नौंवी, दसवीं तथा 11वीं व 12वीं के विद्यार्थियों के लिए जपुजी साहिब व स्कूल के किसी भी श्रेणी के किसी भी विद्यार्थी से श्री गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ शुद्ध उच्चारण की परीक्षा ली जाएगी। इस परीक्षा में पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को श्री गुरु तेग बहादुर जी के शहीदी पर्व पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान नकद इनाम और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी