ग्रीटिग कार्ड के जरिए कोरोना पीड़ितों का मनोबल बढ़ाएंगे बच्चे

दैनिक जागरण के सलाम जिंदगी अभियान के तहत शुरू की गई गुडविल लंच मुहिम में हिस्सा लेने के लिए विद्यार्थियों स्कूल प्रबंधकों व अध्यापकों में बेहद उत्साह है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 08:00 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 08:00 AM (IST)
ग्रीटिग कार्ड के जरिए कोरोना पीड़ितों का मनोबल बढ़ाएंगे बच्चे
ग्रीटिग कार्ड के जरिए कोरोना पीड़ितों का मनोबल बढ़ाएंगे बच्चे

जासं, अमृतसर: दैनिक जागरण के सलाम जिंदगी अभियान के तहत शुरू की गई 'गुडविल लंच' मुहिम में हिस्सा लेने के लिए विद्यार्थियों, स्कूल प्रबंधकों व अध्यापकों में बेहद उत्साह है। विद्यार्थियों की ओर से कोरोना पीड़ित मरीजों के जल्द स्वस्थ होने की कामना, लोगों की जिदगी बचाने वाले फ्रंटलाइन वर्कर्स का हौसला बढ़ाने के लिए ग्रीटिग्स कार्ड बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। अध्यापकों व विद्यार्थियों ने कोरोना पीड़ित मरीजों के मनोबल को ऊंचा उठाने के मकसद से एक अपील भी की है कि वे कोरोना से लड़ें न कि उससे घबराएं। कोरोना संक्रमण से जूझ रहे व्यक्ति का मनोबल ऊंचा उठाने के लिए दैनिक जागरण के अभियान के तहत गेट वेल सून का कार्ड भेज कर मैं अपना योगदान डालूंगी।

दीया, जगत ज्योति स्कूल दैनिक जागरण के अभियान के अंतर्गत गुडविल लंच लोगों को समाज में जरूरतमंद लोगों के काम आना सिखाएगा, जोकि इंसानियत धर्म भी है।

पवन, अध्यापिका, जगत ज्योति स्कूल मानव सेवा सबसे उत्तम है। दैनिक जागरण के अभियान में लोग जहां पशु पक्षियों व पर्यावरण की संभाल में जुटे हुए हैं। उसके साथ ही हमें जरूरतमंद की सेवा में योगदान देना चाहिए।

वंदना, अध्यापिका, जगत ज्योति स्कूल बीमार व्यक्ति को दवा के साथ-साथ संवेदना की भी जरूरत होती है, ऐसे में यदि कोई उसे गेट वेल सून का ग्रीटिग भेजे, तो उसको खुशी और नई ऊजा मिलेगी।

ऐशविन, विद्यार्थी, जगत ज्योति स्कूल दुख में इंसान ही इंसान के काम आता है। लोग आर्थिक तंगी का शिकार हैं। इसी के तहत गुडविल लंच मुहिम के तहत लोगों को एक दूसरे के काम आकर सेवा करने का मौका मिलेगा।

तजिदर कौर मल्होत्रा, प्रिसिपल, स्प्रिंग फील्ड पब्लिक स्कूल करोना से पीड़ित व्यक्ति में आत्मविश्वास जगाना बहुत जरूरी है। ऐसे में हमें उनसे हमदर्दी जतानी चाहिए और गेट वेल सून का कार्ड देकर उनके आत्मविश्वास को उठाएंगे।

खुशप्रीत कौर, विद्यार्थी, स्प्रिंग फील्ड पब्लिक स्कूल

chat bot
आपका साथी