सेवा केंद्रों में गलत डाटा अपलोड करने पर कंप्यूटर आपरेटरों को होगा जुर्माना

जिले में चलाए जा रहे सेवा केंद्रों में काम करने वाले कर्मचारियों पर सरकार ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 04:00 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 04:00 AM (IST)
सेवा केंद्रों में गलत डाटा अपलोड करने पर कंप्यूटर आपरेटरों को होगा जुर्माना
सेवा केंद्रों में गलत डाटा अपलोड करने पर कंप्यूटर आपरेटरों को होगा जुर्माना

पंकज शर्मा, अमृतसर: पंजाब सरकार की ओर से एक निजी कंपनी की सहायता से राज्य के प्रत्येक जिले में चलाए जा रहे सेवा केंद्रों में काम करने वाले कर्मचारियों पर सरकार ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अब लोगों का गलत डाटा व अन्य तरह की जानकारियां पोर्टल पर अपलोड करने वाले सेवा केंद्रों के कर्मचारियों पर सरकार जुर्माना लगाएगी। यहीं बस नहीं, गलती करने वाले कर्मचारी व कंप्यूटर आपरेरेटरों को 90 दिनों के लिए नौकरी से निकाला भी जाएगा। इस संबंधी पंजाब सरकार की ई-गवर्नेस सोसायटी के जीएम ने सेवा केंद्र चलाने वाली दो कंपनियों को पत्र जारी कर दिया है।

इसमें सरकार की ओर से सख्त हिदायतें दी गई हैं कि लापरवाही करने वाले किसी भी सेवा केंद्र आपरेटर को माफ नहीं किया जाएगा। उस आपरेटर को किया जुर्माना भी ई-गवर्नेस सोसायटी को आनलाइन जमा करवाना होगा। इस संबंधी सोसायटी की ओर से मैसर्ज बीएलएस केंद्र प्राइवेट लिमिटेड मोहाली और डीएसएसपीएल प्राइवेट लिमिटेड चंडीगढ़ के उपाध्यक्ष को पत्र के माध्यम से सूचित कर दिया गया है।

दरअसल, लोगों की ओर से कई शिकायतें आ रही थीं कि आपरेटरों द्वारा गलत जानकारी अपलोड करने से उनके सर्टिफिकेट, दस्तावेज जारी नहीं हो पाते थे। इस को मुख्य रख सरकार ने कार्रवाई का फैसला लिया है। इसे तत्काल लागू किया जाए।

chat bot
आपका साथी