रामबाग में ट्रैफिक व्यवस्था चरमराई, सरकार से राहत की मांग

महानगर का विख्यात बाजार रामबाग इस समय मंदी के दौर में गुजर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:00 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:00 AM (IST)
रामबाग में ट्रैफिक व्यवस्था चरमराई, सरकार से राहत की मांग
रामबाग में ट्रैफिक व्यवस्था चरमराई, सरकार से राहत की मांग

जागरण टीम, अमृतसर

महानगर का विख्यात बाजार रामबाग इस समय मंदी के दौर में गुजर रहा है। बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था सही न होने के कारण ग्राहक दूसरी जगह खरीदारी करने चला जाता है। यहां गाड़ियों की पार्किंग भी अव्यवस्थित तरीके से होती है। शुक्रवार को दैनिक जागरण के फेसबुक लाइव के दौरान दुकानदारों का दर्द छलक उठा। उन्होंने कहा कि पहले ही कारोबार मंदी के दौर में गुजर रहा है। बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू होनी चाहिए। कोरोना महामारी के दौरान दुकानदार खाली बैठे रहे थे। अब सरकार कारोबारियों को राहत दे।

------------- कारोबार काफी कम हो गया है। समस्या महंगाई के कारण और गंभीर होती जा रही है। रामबाग में ट्रैफिक की समस्या जटिल बनी हुई है। काफी देर तक जाम लगा रहता है, जिस कारण ग्राहक दुकानों में आने से परहेज करता है।

- मनीष कुमार, दुकानदार बाजार में पार्किग की व्यवस्था नहीं है। प्रशासन को ट्रैफिक समस्या का समाधान करना चाहिए। बाजार में मंदी का दौर चल रहा है। दुकानदार परेशानी के आलम में है। महंगाई दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। सरकार उनको राहत दे।

- हरमिदर सिंह, दुकानदार

बाजार में जाम लगने से दुकानदारों को काफी परेशानी होती है। ग्राहक भी बाजार में ट्रैफिक के कारण दूसरी जगह चला जाता है, जहां पर उसको पार्किग की व्यवस्था मिलती है। व्यापारिक केंद्र रामबाग मूलभूत सुविधाओं से वंचित है।

- बिशन दास, दुकानदार

महंगाई का बोलबाला है। लोगों की खरीद क्षमता कम हो गई है। बाजार में जो भी ट्रैफिक की समस्या है इसका समाधान होना चाहिए। पार्किग की व्यवस्था होनी चाहिए। हम सरकार को टैक्स देते हैं, ऐसे में सरकार भी उनके बारे में सोचे।

- रमेश कुमार, दुकानदार

ग्राहक बिल्कुल नहीं आते हैं। त्योहारों के मौसम में यह हाल है। ऐसे में दुकानदारों को खर्च निकलना मुश्किल हो रहा है। महामारी के दौरान सरकार ने कारोबारियों की कोई मदद नहीं की। अब भी हाल बुरा है।

- विकास कुमार, दुकानदार महामारी के दौरान सरकार की तरफ से कोई भी मदद नहीं की गई। दुकानदारों ने खुद ही खर्चे निकाले हैं। सरकार को महंगाई कम करने की तरफ ध्यान देना चाहिए। महंगाई कम होगी तो ग्राहक खरीदारी करने निकलेगा।

- रितिश, दुकानदार रामबाग बाजार काफी पुराना है। यहां ट्रैफिक समस्या काफी जटिल बनी हुई है। यदि प्रशासन ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को बाहरी वाहन खड़े न करने के लिए लगा दे तो ट्रैफिक समस्या का समाधान निकल सकता है। पार्किग की व्यवस्था होनी चाहिए।

- विशाल सेठी, दुकानदार

दुकानदारों के लिए सरकार को आर्थिक पैकेज देना चाहिए। मंदी के दौर से निकलने के लिए महंगाई का कम होना जरूरी है। इस समय महंगाई चरम सीमा पर है, जिस कारण लोग पैसे खर्च करने से कतरा रहे हैं।

- जनक राज, दुकानदार

त्योहारों के इस मौसम में ग्राहक बढ़ेंगे, लेकिन समस्याएं भी कम नहीं हैं। अब देखना है सरकार लोगों व व्यापारियों को क्या राहत देती है। केंद्र व प्रदेश सरकार को कारोबारियों की सहायता करनी चाहिए, ताकि मंदी कम हो सके।

- सुनील कुमार, दुकानदार

कोई भी सरकार कारोबारियों को राहत नहीं देती है। बाजार में मंदी का दौर चल रहा है। इससे निकलने के लिए सरकार को महंगाई पर भी अंकुश लगाना चाहिए। ट्रैफिक पुलिस व जिला प्रशासन अपना काम ईमानदारी से करे।

- सुरजीत सिंह, दुकानदार त्योहारों के इस मौसम में भी दुकानदार खाली बैठने के लिए मजबूर हैं। पुलिस प्रशासन अपना काम ईमानदारी से नहीं कर रहा है। अगर बाजार की ट्रैफिक व्यवस्था सुधर जाए तो यहां ग्राहकों की संख्या अपने आप बढ़ जाएगी।

- नरेंद्र, दुकानदार

chat bot
आपका साथी