सीएम-सिद्धू की बैठक में मास्क न पहनने वालों का चालान काटे सरकार : चावला

पूर्व मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने सिद्धू-सीएम की बैठक के समय मास्क न पहनने वालों का सबसे पहले चालान काटने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को कहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 11:22 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 11:22 PM (IST)
सीएम-सिद्धू की बैठक में मास्क न पहनने वालों का चालान काटे सरकार : चावला
सीएम-सिद्धू की बैठक में मास्क न पहनने वालों का चालान काटे सरकार : चावला

संवाद सहयोगी, अमृतसर : पूर्व मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने सिद्धू-सीएम की बैठक के समय मास्क न पहनने वालों का सबसे पहले चालान काटने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को कहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने मास्क न पहनने वालों के लिए अब एक हजार रुपये जुर्माना लगाने की घोषणा कर दी। अगले महीने नाइट क‌र्फ्यू भी लगेगा। पंजाब सरकार की अपनी क्या हालत है। खुद मियां फजीहत औरों को नसीहत वाली बात चरितार्थ कर रहे हैं। जब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह नवजोत सिद्धू के साथ लंच मीटिग से निकले तो लगभग एक दर्जन लोग टीवी कैमरे पर दिखाई दिए थे। इनमें से किसी ने भी मास्क नहीं पहना था। मुख्यमंत्री नवजोत से हाथ भी मिला रहे थे। क्या कोरोना जनता की लापरवाही से बढ़ रहा है। अच्छा होगा पहले जुर्माना उन पर किया जाए जो मुख्यमंत्री के साथ बिना मास्क पहने निकले। शारीरिक दूरी का भी ख्याल नहीं रखा। इन्हें जनता पर जुर्माना लगाने का कोई अधिकार नहीं।

डीजीपी पंजाब से यह सवाल है कि अगर वह सरकार में उच्च पदों पर बैठे लोगों का कोरोना के लिए बनाए नियमों का पालन नहीं करवा सकते, उनका चालान करके जुर्माना नहीं करते तो फिर पंजाब की आम जनता का चालान करने और उनसे मास्क न पहनने पर एक हजार रुपया वसूलने का सरकार को क्या अधिकार है? उन्होंने कहा कि नियमों का पालन करवाने के लिए सरकार सबसे पहले खुद कोरोना के बारे में दिए गए गाइडलाइंस का पालन करना चाहिए। इसके बाद जनता से इस बारे में उम्मीद की जानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी