सरकार डाक्टरों का एनपीए बिना शर्त जारी रखे : प्रो. लाल

पूर्व डिप्टी स्पीकर प्रो. दरबारी लाल ने मनप्रीत बादल को डाक्टरों के एनपीए के संबंध में पत्र लिखकर मांग की है कि डाक्टरों का एनपीए पहले की तरह जारी रखा जाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 06:24 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 06:24 PM (IST)
सरकार डाक्टरों का एनपीए बिना शर्त जारी रखे : प्रो. लाल
सरकार डाक्टरों का एनपीए बिना शर्त जारी रखे : प्रो. लाल

संस, अमृतसर : पूर्व डिप्टी स्पीकर प्रो. दरबारी लाल ने वित्त मंत्री मनप्रीत बादल को डाक्टरों के एनपीए के संबंध में पत्र लिखकर मांग की है कि डाक्टरों का एनपीए पहले की तरह जारी रखा जाए। यदि इसको कम किया जाता है तो सभी डाक्टरों के परिवारों को एक नई परेशानी का सामना करना पड़ेगा। हर वेतन भोगी अपने वेतन के मुताबिक परिवार की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बजट बनाता है। महंगाई के इस दौर मे समूचे वेतन में कमी परेशानी का सबब बन जाएगी। पंजाब में केवल पांच हजार डाक्टरों को ही एनपीए उपलब्ध होता है, जोकि कोई बहुत बड़ी राशि नहीं है।

प्रो. लाल ने कहा है कि सरकार को डाक्टरों की अद्भुत सेवाओं के लिए उनको शाबाशी देनी चाहिए थी न कि एनपीए को कम करने के बारे में सोचना चाहिए था। प्रो. लाल ने वित्त मंत्री को अनुरोध करते हुए कहा है कि धन की कमी को पूरा करने के लिए नए संसाधनों को तलाशना चाहिए। इस अवसर पर भगत प्रह्लाद, बरिदर दयाल सिंह, हरि प्रधान, नवदीप शर्मा, ओमप्रकाश श्रीवास्तव, मनी श्रीवास्तव, जनकराज लाली आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी