एलडीसी के बिना चल रही गोपाल नगर सब डिवीजन

पावरकाम मैनेजमेंट आए दिन विभागीय काम में पारदर्शिता व काम को निर्धारित समय में पूरा करने के साथ-साथ विभागीय उपभोक्ताओं को बिना किसी दिक्कत के सेवाएं प्रदान करने के लिए कर्मचारियों को निर्देश देती है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:56 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:56 PM (IST)
एलडीसी के बिना चल रही गोपाल नगर सब डिवीजन
एलडीसी के बिना चल रही गोपाल नगर सब डिवीजन

हरदीप रंधावा, अमृतसर : पावरकाम मैनेजमेंट आए दिन विभागीय काम में पारदर्शिता व काम को निर्धारित समय में पूरा करने के साथ-साथ विभागीय उपभोक्ताओं को बिना किसी दिक्कत के सेवाएं प्रदान करने के लिए कर्मचारियों को निर्देश देती है। मगर वह भी तब ही संभव हो सकता है, जब पावरकाम मैनेजमेंट विभाग में कर्मचारियों की पोस्टें भरेगा। सब अर्बन सर्किल की ईस्ट डिवीजन की गोपाल नगर सब डिवीजन के कमर्शियल विग में नई भर्ती के तहत पूरी हुई भर्ती प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। बावजूद आज तक लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी) की पोस्ट पर तैनाती के बाद भी कर्मचारी की ज्वाइनिग न होने से विभाग का क्लेरिकल काम प्रभावित हो रहा है। एलडीसी की गोपाल नगर में हैं चार सेंक्शन पोस्टें

पावरकाम की किसी भी सब डिवीजन के टेक्निकल सहित कमर्शियल विग में क्लेरिकल स्टाफ का होना बेहद जरूरी होता है। गोपाल नगर सब डिवीजन में देखा जाए तो उसमें कमर्शियल विग के लिए सब डिवीजनल आफिसर (एसडीओ) और रेवेन्यू अकाउंटेंट (आरए) की पोस्ट भरी हुई है। जबकि अपर डिवीजन क्लर्क (यूडीसी) की सात पोस्टें सेंक्शन हैं, जिनमें से तीन-चार सीटें ही भरी हुई हैं। जबकि लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी) की चार पोस्टें हैं, जोकि पिछले लंबे समय से खाली चली आ रही हैं। बता दें कि पावरकाम मैनेजमेंट की ओर से दो-तीन महीने पहले नई भर्ती के तहत भर्ती प्रक्रिया को पूरा करते हुए एक एलडीसी को गोपाल नगर सब डिवीजन में तैनाती हुई थी, जिसके तहत आज तक मैनेजमेंट एलडीसी को ड्यूटी ही ज्वाइन नहीं करवा पाई है। सेंक्शन पोस्टों को भरना मैनेजमेंट का काम गोपाल नगर सब डिवीजन के कमर्शियल विग के सब डिवीजनल अधिकारी (एसडीओ) विपन कुमार विज का कहना है कि उनके साथ स्टाफ की संख्या कम होने की वजह से परेशानी जरूर होती है। मगर स्टाफ की सेंक्शन पोस्टों पर स्टाफ सदस्यों की तैनाती करवाना पावरकाम मैनेजमेंट की ही जिम्मेदारी है। उनका कहना है कि सब डिवीजन में स्टाफ की संख्या कम होने की जानकारी विभागीय अधिकारियों व मैनेजमेंट को है। इसके तहत खाली पोस्टों को भरा जाएगा।

chat bot
आपका साथी