गुडविल लंच पहल को सीए महिलाओं ने सराहा

कोविड-19 की महामारी के संक्रमित मरीजों कोरोना को मात देने वाले लोगों के साथ-साथ महामारी में योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने के मकसद से दैनिक जागरण ने सलाम जिदगी के तहत गुडविल लंच पहल का अभियान चलाया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:40 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:40 PM (IST)
गुडविल लंच पहल को सीए महिलाओं ने सराहा
गुडविल लंच पहल को सीए महिलाओं ने सराहा

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कोविड-19 की महामारी के संक्रमित मरीजों, कोरोना को मात देने वाले लोगों के साथ-साथ महामारी में योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने के मकसद से दैनिक जागरण ने सलाम जिदगी के तहत गुडविल लंच पहल का अभियान चलाया है। लोगों को सकारात्मक संदेश देने के मकसद से सलाम जिदगी अभियान में शहर की महिलाएं अपने घर में एक दिन का भोजन बनाकर दैनिक जागरण के कार्यालय में पहुंचाएंगी। भोजन के साथ साथ बच्चे अपने छोटे-छोटे हाथों से ग्रीटिग्स कार्ड बनाकर मरीजों, पीड़ितों व महामारी में योद्धाओं शुभकामनाएं भेज रहे हैं।

सीए मनमीत कौर ने कहा कि महामारी के संक्रमित लोगों और उनके परिवार के लिए भोजन पहुंचाने वाला अभियान प्रशंसनीय है। दैनिक जागरण के उक्त अभियान की सराहना करते हैं, जोकि जरूरी भी है। कोविड-19 की महामारी में कई मरीजों को घर में बना भोजन नसीब नहीं हुआ था। घर में तैयार भोजन पौष्टिक और सुपाच्य भी होता है।

सीए प्रियंका अरोड़ा ने कहा कि दैनिक जागरण की गुडविल लंच पहल अस्पतालों में दाखिल व होम क्वारंटाइन संक्रमितों के लिए वरदान साबित होगा। वर्तमान हर व्यक्ति अपने हित में सोच रहा है। जबकि दैनिक जागरण परिवार संक्रमितों व कोरोना योद्धाओं के लिए काम कर रहा है, जोकि समाज में एक मिसाल है।

सीए शमा गुप्ता ने कहा कि नन्हे बच्चों द्वारा तैयार किए ग्रीटिग्स कार्ड संक्रमितों को सकारात्मक सोच को बढ़ावा देगी, जोकि संक्रमण से लड़ने के लिए उन्हें बल देगा। कोरोना को लेकर समाज मे फैली दहशत से हर कोई चितित है, क्योंकि व्यक्ति एक दूसरे से हाथ मिलाने से भी कतरा रहा है।

सीए सुखजीत खन्ना ने कहा कि दैनिक जागरण परिवार समय-समय पर देश व समाज में एकता और अखंडता को बरकरार रखने का प्रयास करता है। हाल ही में महामारी से पीड़ित लोगों का हौसला अफजाई करने के मकसद से आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना भी सराहनीय प्रयास था। अब बच्चों द्वारा ग्रीटिग्स भेजना भी एक अनूठी पहल है।

सीए सुमिती बांसल ने कहा कि जरूरतमंद लोगों तक भोजन पहुंचाना व संक्रमण से पीड़ित लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करना धर्म का काम है। ऐसा कर्म करने से परमात्मा के बनाए हुए लोग ही नहीं बल्कि परमात्मा खुद प्रसन्न होते हैं। दैनिक जागरण परिवार की तरह समाज के हर वर्ग को एक दूसरे की मदद करनी चाहिए।

सीए ऋतु अरोड़ा ने कहा कि दैनिक जागरण ने सलाम जिदगी के तहत गुडविल लंच पहल करते हुए अपना फर्ज निभाने का फैसला लिया है, जिसकी हर तरफ सराहना हो रही है, जोकि जरूरी है। कोरोना से निपटने के लिए एकजुट होना जरूरी है। वहीं समाज में एक दूसरे की मदद करने के मकसद से आगे आना भी जरूरी है।

chat bot
आपका साथी