जीएनडीयू में गुरुद्वारा श्री बेर साहिब का पोट्र्रेट सुशोभित

। गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में श्री गुरु नानक देव जी के 551 वें प्रकाश पर्व को समर्पित गुरुद्वारा श्री बेर साहिब का पोर्ट्रेट चित्र व गुरबाणी को दर्शाती डाक्यूमेंट्री फिल्म व पुस्तक का विमोचन वीसी प्रो. जसपाल सिंह संधू ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:26 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:26 PM (IST)
जीएनडीयू में गुरुद्वारा श्री बेर साहिब का पोट्र्रेट सुशोभित
जीएनडीयू में गुरुद्वारा श्री बेर साहिब का पोट्र्रेट सुशोभित

जागरण संवाददाता, अमृतसर

गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (जीएनडीयू) में बुधवार को श्री गुरु नानक देव जी के 551 वें प्रकाश पर्व को समर्पित गुरुद्वारा श्री बेर साहिब का पोर्ट्रेट, चित्र व गुरबाणी को दर्शाती डाक्यूमेंट्री व पुस्तक का विमोचन किया गया।

विमोचन की रस्म जीएनडीयू के वाइस चांसलर प्रो. जसपाल सिंह संधू ने निभाई। पूर्व एडिशनल एडवोकेट जनरल हरप्रीत सिंह संधू की ओर से तैयार किए गए गुरुद्वारा बेर साहिब के पोट्र्रेट को यूनिवर्सिटी की गैलरी हिस्ट्री एंड ड्रीमिज में सुशोभित किया गया है। वहीं डाक्यूमेंट्री फिल्म को यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड किया गया है। वीसी प्रो. जसपाल सिंह संधू ने कहा कि इस पोट्र्रेट, पुस्तक और डाक्यूमेंट्री फिल्म से विद्यार्थियों को सर्च वर्क में काफी लाभ मिलेगा इससे उन्हें गुरु साहिब के जीवन के बारे में जानकारी मिल पाएगी और विद्यार्थियों को पता चल पाएगा कि किस तरह श्री गुरु नानक देव जी ने सामाजिक कुरीतियों को खत्म करने के लिए प्रयास किए थे।

प्रो. संधू ने बताया कि जीएनडीयू की ओर से प्रकाश पर्व के मौके पर विभिन्न तरह के सेमिनार, लेक्चर, वेबिनार व अन्य समागमों का आयोजन करवाया जा रहा है। गुरु नानक देव जी के उपदेश का भविष्य में भी गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी की ओर से लगातार प्रसार किया जाता रहेगा। वहीं, हरप्रीत सिंह संधू ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी की ओर से दर्शाए गए मार्ग पर चलने और समाज के अंदर आपसी सांझ को मजबूत करने के लिए उन्होंने यह प्रयास किया है। वह लगातार गुरु जी की शिक्षाओं पर चलने के लिए आमजन को प्रेरित करते रहेंगे।

chat bot
आपका साथी