यूथ फेस्टिवल का समूह शबद व भजन से आगाज

गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (जीएनडीयू) के दशमेश आडिटोरियम एजुकेशनल कालेजों के यूथ फेस्टिवल का आगाज समूह शबद और भजन के साथ हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:40 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:44 PM (IST)
यूथ फेस्टिवल का समूह शबद व भजन से आगाज
यूथ फेस्टिवल का समूह शबद व भजन से आगाज

जागरण संवाददाता, अमृतसर : गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (जीएनडीयू) के दशमेश आडिटोरियम एजुकेशनल कालेजों के यूथ फेस्टिवल का आगाज समूह शबद और भजन के साथ हुआ। इसके बाद समूह भारतीय गीत, गीत-गजल और लोक गीतों के मुकाबले करवाए गए। जीएनडीयू के आर्किटेक्चर विभाग की स्टेज पर विद्यार्थियों ने पेंटिग आन दा स्पाट, कार्टूनिग, पोस्टर मेकिग, कोलाज, स्कैचिग, क्ले माडलिग, स्लोगन राइटिग और पेंटिग स्टिल में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जीएनडीयू के कांफ्रेंस हाल में क्विज मुकाबले करवाए गए।

फेस्टिवल के पहले दिन कार्यक्रम में मुख्य मेहमान के तौर पर बार्डर रेंज के आइजी मोहिनीश चावला पहुंचे। उन्होंने एक सकारात्मक सोच के साथ विद्यार्थियों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया व अपने विद्यार्थी जीवन की यादें भी सांझा की। उन्होंने कहा कि आपके आसपास कितने भी नकारात्मक हालात हों, मगर एक सकारात्मक सोच के साथ अपने लक्ष्य तक पहुंचा जा सकता है।

गिद्दा होगा आकर्षण का केंद्र

26 अक्टूबर को एजुकेशन कालेजों के विद्यार्थियों का पंजाबी सभ्याचार को दर्शाता गिद्दा मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेगा। कास्टयूम परेड, स्किट, मिमिक्री करने वाले विद्यार्थी भी दशमेश आडिटोरियम में ही अपनी कला के जौहर दिखाएंगे। कांफ्रेंस हाल में एलोक्युशन, पाइटिकल सिपोजियम, डीबेट और लेक्चर थिएटर कांप्लेक्स में रंगोली, फुलकारी व मेहंदी के मुकाबले आयोजित होंगे। सरकारी, कांस्टीच्यूट कालेजों व एसोसिएट इंस्टीट्यूट के कार्यक्रम 29 से

प्रोफेसर अनीश दुआ का कहना है कि सरकारी, कांस्टीच्यूट कालेजों व एसोसिएट इंस्टीट्यूट का 29 से लेकर 31 अक्टूबर तक प्रोग्राम होंगे। जबकि डी-जोन के अंतर्गत पड़ते कपूरथला व नवांशहर के कालेजों का छह से लेकर नौ नवंबर, सी जोन के तहत आते जालंधर के कालेजों का युवक मेला 12 से लेकर 15 नवंबर व ए जोन के अमृतसर के जोनल युवक मेला 26 से लेकर 29 नवंबर तक होगा

chat bot
आपका साथी