सभी ब्लाकों में विकास कार्य 10 दिसंबर तक पूरे करवाए जाएं : लक्की

जिले के नौ ब्लाकों में तेजी से विकास कार्य जारी हैं। इसकी समीक्षा के लिए बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 02:33 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 02:33 PM (IST)
सभी ब्लाकों में विकास कार्य 10 दिसंबर तक पूरे करवाए जाएं : लक्की
सभी ब्लाकों में विकास कार्य 10 दिसंबर तक पूरे करवाए जाएं : लक्की

जागरण संवाददाता, अमृतसर :

जिले के नौ ब्लाकों में तेजी से विकास कार्य जारी हैं। 14वें वित्त आयोग द्वारा मिली राशि खर्च की जा चुकी है। वहीं 15वें वित्त आयोग से प्राप्त हुए फंडों में से साठ फीसद रकम विकास कार्यों पर लगाई गई है। यह जानकारी जिला योजना कमेटी के चेयरमैन राजकंवल प्रीतपाल सिंह लक्की ने बुधवार को सभी ब्लाकों के विकास व पंचायत अधिकारियों से बैठक के दौरान विकास कार्यों का जायजा लेने के बात दी। उन्होंने कहा कि पंजाब निर्माण प्रोग्राम के तहत जिले को 113.42 लाख रुपये प्राप्त हुए। इनमें से 13 करोड़ रुपये विकास कार्यों पर खर्च किए जा चुके हैं। पंजाब निर्माण प्रोग्राम के तहत ही 4.386 लाख रुपये वेटरनरी अस्पताल व 10.50 लाख रुपये कच्चे घरों के लिए मिले। लक्की ने बताया कि 15वें वित्त आयोग के अधीन दो तरह के फंड प्राप्त होते हैं। इसमें से टाइड व अनटाइड फंड प्राप्त होते हैं। टाइट फंड पानी व सैनिटेशन के लिए व अनटाइड फंड अन्य विकास कार्यों पर खर्च किए जाते हैं।

चेयरमैन ने कहा कि सांसद निधि से पांच करोड़ 78 लाख रुपये के फंड प्राप्त हुए हैं। इन्हें जिले के नौ ब्लाकों में विकास कार्यों पर खर्च किया जा रहा है। साठ फीसद से अधिक राशि खर्च की जा चुकी है। चेयरमैन ने ब्लाक विकास अधिकारियों को हिदायत की कि 10 दिसंबर 2021 तक सारे विकास कार्य मुकम्मल कर रिकार्ड भेजा जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कामों में तेजी लाए जाए। यदि कहीं कोई रुकावट आती है तो उन्हें बताया जाए।

इस अवसर पर उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुरदर्शन लाल, बिक्रमजीत सिंह, दिलबाग सिंह, सर्बजीत सिंह, अमनदीप सिंह, मलकीत सिंह, सितारा सिंह, शमशेर सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी