राणा कंधोवालिया हत्याकांड में शामिल व वांछित गैंगस्टर रोशन हुंदल गिरफ्तार

पंजाब पुलिस की आर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट (ओकू) ने जमानत पर छूटे कुख्यात गैंगस्टर जगरोशन सिंह उर्फ रोशन हुंदल को रविवार देर रात मोहाली से गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 01:30 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 01:30 AM (IST)
राणा कंधोवालिया हत्याकांड में शामिल व वांछित गैंगस्टर रोशन हुंदल गिरफ्तार
राणा कंधोवालिया हत्याकांड में शामिल व वांछित गैंगस्टर रोशन हुंदल गिरफ्तार

जासं, अमृतसर: पंजाब पुलिस की आर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट (ओकू) ने जमानत पर छूटे कुख्यात गैंगस्टर जगरोशन सिंह उर्फ रोशन हुंदल को रविवार देर रात मोहाली से गिरफ्तार कर लिया। ओकू टीम ने उसे रविवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमाड पर लिया है। आरोपित ने अगस्त 2021 में मजीठा रोड के एक निजी अस्पताल में हुए गैंगस्टर राणा कंधोवालिया हत्याकांड में भी भूमिका निभाई थी।

एसीपी (डी) हरमिदर सिंह ने बताया कि आरोपित रोशन हुंदल को जल्द प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया जाएगा। पूछताछ के बाद ही पता चलेगा कि आरोपित ने कंधोवालिया हत्याकांड में क्या भूमिका अदा की थी।

चाटीविड निवासी रोशन हुंदल तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगानपुरिया का गुर्गा है। वह जग्गू के इशारे पर पिछले तीन साल में कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। रोशन के खिलाफ लुधियाना, मोहाली, चंडीगढ़, बटाला और अमृतसर में करीब 12 मामले दर्ज हैं। साल 2017 में आरोपित रोशन हुंदल ने जग्गू के इशारे पर तरनतारन रोड से दो युवकों का अपहरण कर लिया था। आरोपित ने तरनतारन ले जाकर करण नाम के युवक की हत्या कर दी थी। इसके बाद आरोपित पुलिस की नजरों से बचता रहा और अपने आका के इशारे पर वारदातों को अंजाम देता रहा। डेढ़ साल पहले पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। कुछ दिन पहले उसने जमानत पर छूटने के बाद फिर वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अपनी मौत से कुछ दिन पहले गैंगस्टर राणा कंधोवालिया ने गैंगस्टर रोशन हुंदल को जान से मारने की धमकियां दी थी। उधर, जग्गू के साथ कंधोवालिया की पहले से रंजिश चल रही थी। बताया जा रहा है कि राणा हत्याकांड में रोशन हुंदल ने ही सारी साजिश रची थी। मोहाली में करनी थी वारदात

जांच में सामने आया है कि रोशन हुंदल मोहाली में किसी वारदात को अंजाम देने जा रहा था। पुलिस को इसकी भनक लग गई और छापामारी कर उसे धर लिया। आरोपित के कब्जे से एक कानपुर मेड रिवाल्वर व 15 कारतूस बरामद हुए हैं। जग्गू भगवानपुरिया गैंग का गुर्गा रिवॉल्वर के साथ गिरफ्तार, तीन दिन के रिमाड पर

एआइजी ओकू गुरमीत सिंह चौहान ने बताया कि पूछताछ में यह बात सामने आई है कि गैंगस्टर जगरोशन कुख्यात अपराधी लारेंस बिश्नोई व गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के लिए फिरौती व लूटपाट जैसी वारदातों को अंजाम देता था। उसके खिलाफ पंजाब के थानों में लूटपाट, डकैती, आ‌र्म्स एक्ट व मर्डर के करीब 10 मामले चल रहे हैं। जग्गू भगवानपुरिया इस समय फरीदकोट जेल में बंद है और उसी के कहने पर वह रविवार को मोहाली सेक्टर-91 में आया था। पूछताछ में पता चला है कि हाल ही में अमृतसर के निजी अस्पताल में गैंगस्टर राणा कंधोवालिया के कत्ल के मामले में भी उसका हाथ था।

chat bot
आपका साथी