गैंगस्टर प्रीत सेखों ने प्रदेश में चार करोड़ से ज्यादा रंगदारी वसूली, नामी लोगों को बनाया शिकार

कुख्यात गैंगस्टर दया सिंह उर्फ प्रीत सेखों अंबरसरिया ने पूछताछ के दौरान कई बातें कुबूल की हैं।

JagranFri, 30 Jul 2021 01:35 AM (IST)
गैंगस्टर प्रीत सेखों ने प्रदेश में चार करोड़ से ज्यादा रंगदारी वसूली, नामी लोगों को बनाया शिकार

नवीन राजपूत, अमृतसर: कुख्यात गैंगस्टर दया सिंह उर्फ प्रीत सेखों अंबरसरिया ने पूछताछ के दौरान कई बातें कुबूल की हैं। आरोपित ने स्वीकार किया कि पिछले ढाई साल से वह पंजाब के विभिन्न कारोबारियों, बुकियों, डाक्टर, बिजनेस मैन से चार करोड़ से अधिक की रंगदारी वसूल चुका है। इस राशि से उसने अय्याशी की और अपने ग्रुप के सदस्यों में भी बांटी।

आर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट (ओसीसीयू) के डीएसपी बलबीर सिंह ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है। अन्य जिलों की पुलिस सेखों की गिरफ्तारी की जानकारी दे दी गई है ताकि वह सेखों को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर पूछताछ कर सके। डीएसपी ने जनता से अपील की है कि जिनसे सेखों रंगदारी वसूल चुका है, वह उनके यूनिट में आकर संपर्क करें।

पूछताछ में आरोपित ने स्वीकार किया कि उसने शहर में पुतलीघर के एक डाक्टर से कार लूटी थी, लेकिन वारदात करने के बाद उसने कार वहीं छोड़ दी। पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर कई कारों की फर्जी नंबर प्लेट भी बरामद की है। प्रीत सेखों ने स्वीकार किया कि उसने प्रदेश भर में 30 कारें लूटी हैं। वारदात करने के बाद वह कार वहीं छोड़ देता था। आरोपित के मोबाइल से कनाडा बैठे उसके साथी लखबीर लंडा के कई मैसेज मिले हैं। वह लंडा के इशारे पर कारोबारियों से रंगदारी वसूल रहा था। गुरलाल व जर्मनजीत ने लूटपाट की वारदातें स्वीकारीं

उधर, सेखों के साथी गुरलाल सिंह व जर्मनजीत सिंह उर्फ निक्का ने तरनतारन और मजीठा में लूटपाट की वारदातों को स्वीकार किया है। मंगलवार को अजनाला में पकड़े गए प्रीत सेखों व उसके दो साथी पांच दिन के पुलिस रिमांड पर हैं। सेखों और कनाडा बैठे हैरी चट्ठा के नाम पर मांगी जा रही रंगदारी

पुलिस ने बताया कि जांच में सामने आया है कि आठ मर्डर कर चुका प्रीत सेखों व कनाडा में बैठा गैंगस्टर हैरी चट्ठा वर्तमान में कारोबारियों और बुकियों के लिए खौफ का पर्याय बन चुका है। दोनों के गुर्गे पंजाब के विभिन्न हिस्सों से व्यापारियों, बुकियों व डाक्टरों को धमका कर उनसे फिरौती वसूल रहे हैं। पुलिस ने अपील की है कि इस तरह की शिकायत आती है तो पुलिस से संपर्क करें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.